166 करोड़...म्यांमार सीमा के पास असम राइफल्स का बड़ा ऑपरेशन, ड्रग्स के 505000 टैबलेट बरामद

म्यांमार सीमा के पास से जब्त किए गए ये ड्रग्स पार्टियों में सप्लाई होने थे। हाल के दिनों में मिजोरम पुलिस ड्रग्स तस्करों के खिलाफ अभियान चलाकर उन्हें पकड़ने में लगी है।

Assam Rifles, drugs,
म्यांमार सीमा के पास से ड्रग्स बरामद  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • पिछले तीन वर्षों के दौरान, असम राइफल्स ने 200 करोड़ रुपये से अधिक की ड्रग्स जब्त की है
  • असम राइफल्स और मिजोरम पुलिस का था संयुक्त ऑपरेशन
  • उधर केरल में एक ट्रेन के डिब्बे से भी मिला है ड्रग्स

मिजोरम में असम राइफल्स और स्थानीय पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पार्टियों में सप्लाई होने वाले ड्रग्स की एक बड़ी खेप को म्यामांर सीमा के पास से पकड़ा गया है। 

असम राइफल्स के एक अधिकारी ने कहा असम राइफल्स और मिजोरम पुलिस की एक संयुक्त टीम ने चंफाई जिले में म्यांमार सीमा के पास 167.86 करोड़ रुपये मूल्य की मेथमफेटामाइन की गोलियां जब्त की हैं। अधिकारी ने कहा- "शुक्रवार को मेलबुक गांव में असम राइफल्स की सेरछिप बटालियन और राज्य पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से किए गए ऑपरेशन के दौरान, एक महिला पेडलर के कब्जे से पार्टी ड्रग मेथमफेटामाइन की 5,05,000 टैबलेट (55.80 किलोग्राम) की एक बड़ी खेप जब्त की गई।"

मिली जानकारी के अनुसार ड्रग्स की यह बरामदगी मिजोरम में सबसे बड़ी बरामदगी है। अधिकारी ने कहा कि पिछले तीन वर्षों के दौरान असम राइफल्स ने 200 करोड़ रुपये से अधिक का ड्रग्स जब्त किया है। अधिकारी ने बताया कि विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए संयुक्त टीम ने गांव में एक गाड़ी को रोका और उसकी जांच करने पर पेडलर के पास से 55.80 किलोग्राम मेथामफेटामाइन की गोलियां जब्त की गईं।

गाड़ी में मौजूद डब्बों में 167.86 करोड़ रुपये मूल्य का मादक पदार्थ छिपाया गया था। अधिकारी के अनुसार, मिजोरम में विशेष रूप से भारत-म्यांमार सीमा पर मेथमफेटामाइन गोलियों की तस्करी वर्तमान में चिंता का एक प्रमुख कारण है।

वहीं  केरल के कन्नूर जिले में शनिवार को दो करोड़ रुपये मूल्य का प्रतिबंधित मादक पदार्थ एमडीएमए बरामद किया गया है। रेलवे पुलिस बल ने कहा कि एक ट्रेन से एक बैग मिला जिसमें एमडीएमए के सात पैकेट रखे गए थे। आरपीएफ ने कहा कि यशवंतपुर-कन्नूर एक्सप्रेस के एक डिब्बे में 678 ग्राम मादक पदार्थ बरामद किया गया है।

ये भी पढ़ें- पूजा नहीं हसीना बानो है सरकार...जब पत्नी की खुली पोल तो घबराया शख्स पहुंचा थाने, बच्चे का हो चुका था खतना

एजेंसी इनपुट के साथ

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर