मंगेतर को गिरफ्तार करने वाली असम की लेडी सिंघम भ्रष्टाचार के आरोप में खुद गिरफ्तार

असम में जनमोनी राभा को लेडी सिंघम के तौर पर जाना जाता है। हाल ही में वो उस समय सुर्खियों में आईं जब उन्होंने अपने मंगेतर को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया था। लेकिन अब वो खुद करप्शन के चार्ज में गिरफ्तार हो चुकी हैं।

Assam, Police, Corruption, jamoni rabha
असम की लेडी सिंघम के नाम से मशहूर जनमोनी राभा गिरफ्तार(सौजन्य- Guwahatiplus)) 

असम में धोखाधड़ी के एक मामले में पिछले महीने अपने मंगेतर को गिरफ्तार कराने के बाद चर्चा में आयी पुलिस अधिकारी जनमोनी राभा को शनिवार को पूर्व प्रेमी के साथ कथित रूप से भ्रष्टाचार में लिप्त रहने के मामले में गिरफ्तार किया गया । पुलिस ने यह जानकारी दी ।पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रदेश के नगांव जिले के कालियाबोर पुलिस थाने में बतौर उप निरीक्षक तैनात राभा को लगातार दो दिन की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया। सूत्रों ने बताया कि माजुली जिले की अदालत ने राभा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

दो ठेकेदारों की शिकायत पर गिरफ्तारी
दो ठेकेदारों ने पुलिस में शिकायत दी थी कि जब राभा माजुली में तैनात थीं, तो उन्होंने अपने पूर्व प्रेमी राणा पोगाग के साथ उनका परिचय करवाया, जिसके बाद उन्होंने राणा के साथ आर्थिक सौदे किए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें ठगा गया।राभा ने पोगाग के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसने कुछ लोगों को ओएनजीसी में नौकरी और ठेका दिलाने का वादा करके ठगा। बाद में उसे धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया और वर्तमान में वह माजुली जेल में बंद है।

पोगाग के साथ साठगांठ का आरोप
सूत्रों ने बताया कि ‘लेडी सिंघम’ या ‘दबंग पुलिसकर्मी’ के रूप में प्रसिद्ध हो चुकी राभा के खिलाफ पोगाग के साथ साठ-गांठ करने के कई आरोप लगे, जिसने राभा के नाम पर पैसे लिये थे। सूत्रों ने बताया कि इन आरोपों को लेकर जांच के आदेश दिये गये।गरमूर स्थित माजुली जिला जेल ले जायी गयी राभा की पिछले साल अक्टूबर में पोगाग के साथ सगाई हुयी थी और नवंबर 2022 में उनका विवाह होना था ।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर