दिल्ली में ऑटो, टैक्सी यूनियन की हड़ताल खत्म, लेकिन सरकार को दी ये चेतावनी

Cab And Auto Strike: तेल की बढ़ती कीमतों के विरोध में सोमवार से कैब,ऑटो और टैक्सी की चल रही हड़ताल खत्म हो गई है।

ola uber and auto strike in delhi
दिल्ली में कैब, ऑटो ड्राइवर की हड़ताल खत्म  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • लगातार बढ़ रही तेल की कीमतों के कारण कैब, ऑटो और टैक्सी ड्राइवर सोमवार को हड़ताल पर चले गए थे।
  • हड़ताल की वजह से सोमवार को यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।
  • कैब ड्राइवर अब ग्राहकों से कीमतों की भरपाई के लिए एसी का अलग से चार्ज वसूल रहे हैं।

Cab And Auto Strike: तेल की बढ़ती कीमतों के विरोध में सोमवार से ऑटो और टैक्सी की चल रही हड़ताल खत्म हो गई है।  राजधानी परिवहन पंचायत के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ने कहा है कि जनता की परेशानियों को देखते हुए हमने हड़ताल वापस ले ली है ताकि जनता को कोई समस्या न हो। अगर केंद्र सरकार हमारी मांगों को नहीं मानती है, तो 20-25 दिनों के बाद दिल्ली में अगर दूध पानी की आपूर्ति नहीं होती है तो इसके लिए केंद्र सरकार तैयार रहे। 

सोमवार से शुरू हुई हड़ताल

लगातार बढ़ रही तेल की कीमतों के कारण कैब, ऑटो और टैक्सी ड्राइवर हड़ताल पर हैं। उनका कहना है कि जिस तरह रेट बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए उनके लिए वाहन चलाना मुश्किल हो गया है। इसे देखते हुए वह सोमवार से हड़ताल पर थे। लेकिन अब राजधानी परिवहन पंचायत के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ने हड़ताल वापस लेने का ऐलान कर दिया है। उनके इस ऐलान से दिल्ली में ऑटो और पीली-काली टैक्सी यूनियन की हड़ताल वापस हो गई है।

ग्राहकों पर पड़ रहा है अतिरिक्त बोझ

लगातार बढ़  रही कीमतों को देखते हुए कैब ड्राइवर ग्राहकों से एसी यूज के लिए अलग से भाड़े की मांग कर रहे हैं। इसके तहत एक से 25 किलोमीटर पर 25 रूपये और 25 किलोमीटर से ज्यादा दूरी तय करने पर 25 रूपये  से ज्यादा किराए की मांग कर रहे हैं। एक ड्राइवर के अनुसार पहले 350 रुपये की सीएनजी पर जितनी दूरी होती थी, वह अब 650 रुपये हो गई है। ऐसे में हम पर भारी बोझ पड़ गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर