Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर के गर्भगृह में इस तारीख को विराजमान होंगे 'रामलला', 1 जून को सीएम योगी रखेंगे गर्भगृह की आधारशिला

देश
रवि वैश्य
Updated May 29, 2022 | 18:32 IST

When will Ramlala sit in sanctum sanctorum: अयोध्या में 1 जून को राम मंदिर के गर्भगृह की आधारशिला सीएम योगी आदित्यनाथ रखेंगे, कार्यक्रम को भव्य बनाने की तैयारियां चल रही हैं।

Foundation stone of Ram temple sanctum
गर्भगृह के निर्माण के मौके पर वैदिक पूजन कार्यक्रम को स्मरणीय बनाने की तैयारियों में जिम्मेदार लोग जुटे हुए हैं 

Ayodhya Ram Mandir Updated News: भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या (Ayodhya) में श्री रामलला के स्थाई भव्य राममंदिर के निर्माण की तैयारी जोरों पर है, 1 जून को सीएम योगी आदित्यनाथ गर्भगृह की आधारशिला (Ram Mandir Garbhagrih) का पूजन करेंगे।

बुधवार यानी 1 जून के दिन सीएम योगी आदित्यनाथ रामलला के गर्भगृह की आधारशिला वृहद स्तर पर पूजा -अर्चना के साथ रखेंगे बताया जा रहा है कि सुबह 9 बजे से शुरू होने वाला पूजन 2 घंटे चलेगा। गर्भगृह के निर्माण के मौके पर वैदिक पूजन कार्यक्रम को यादगार बनाने की तैयारियों में जिम्मेदार लोग जुटे हुए हैं।

Shri Ramayana Yatra: IRCTC 'रामायण यात्रा' की शुरुआत 21 जून से, करें भगवान राम से जुड़ी इन जगहों के दर्शन 

गौर हो कि मंदिर निर्माण का कार्य भी तीव्रता के साथ दिन रात चल रहा है, बताया जा रहा है कि श्रीराम मंदिर के चबूतरे के निर्माण में 17 हजार ग्रेनाइट पत्थर का इस्तेमाल किया जाना है वहीं अभी तक इस चबूतरे में पांच हजार से अधिक पत्थर लगाए जा चुके हैं, विधिवत पूजा के बाद 1 जून को गर्भगृह के लिए पहली शिला रखी जाएगी।

वहीं दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तेजिंदर बग्गा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 24 जनवरी 2024 इस तारीख को सेव कर लीजिए। तेजिंदर बग्गा ने आगे लिखा कि 550 साल बाद यह मौका होगा जब श्रीराम लला को स्थायी निवास मे विराजमान किया जाएगा।

Ram Mandir : अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की प्रगति रिपोर्ट, जानिए A to Z, अब तक कितना पूरा हुआ काम

पूरे रामजन्मभूमि परिसर की हो रही आकर्षक सजावट

पूरे रामजन्मभूमि परिसर की आकर्षक सजावट हो रही है, निर्माणाधीन गर्भगृह के चारों तरफ रंगोली सजाई जाएगी। वहीं अस्थाई राम जन्मभूमि मंदिर को भी फूलों से सजाने की योजना है, कार्यक्रम में आने वाले वीआईपी मेहमानों के साथ इसमें शामिल होने वाले लोगों के बैठने आदि की व्यवस्था भी की जा रही है, साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने में भी प्रशासनिक अमला जुटा हुआ है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर