सीएए विवाद में हुई बाबर की एंट्री, फरहान आजमी पर भाजपा सांसद का पलटवार

नागरिकता संशोधन कानून के विवाद में मुगल शासक बाबर की भी एंट्री हो गई है। भाजपा सांसद ने अबू अजामी के बेटे के विवादित बयान पर पलटवार किया है।

Farhan Azmi
Farhan Azmi  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के समाजवादी पार्टी नेता अबु आजमी के बेटे फरहान आजमी ने गुरुवार को नागरिकता संशोधन कानून( सीएए) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन(एमनसीआर) का विरोध करते हुए कहा था कि अगर आपको( मुसलमानों को) भारत से बाहर निकाला जाता है तो दुनिया में तकरीबन पचास देश ऐसे हैं जो बांहें खोलकर आपका स्वागत करने के लिए तैयार हैं। दुनिया की तकरीबन 7 अरब आबादी में 2.5 अरब मुसलमान हैं। 

ऐसे में भाजपा के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने उनकी तुलना मुगल शासक बाबर से की है। उन्होंने कहा, दुनिया की कोई ताकत अयोध्या में मंदिर की जगह मस्जिद नहीं बना सकती। मुझे लगता है कि बाबर की आत्मा अबु आजमी के बेटे के शरीर में प्रवेश कर गई है। 

फरहान आजमी ने सोमवार को कहा कि यदि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अयोध्या जाएंगे तो उनके साथ महाविकास अगाड़ी सरकार के सदस्य भी बाबरी मस्जिद का निर्माण करने जाएंगे। फरहान ने यह भी कहा कि यदि उद्धव ठाकरे अपने अयोध्या जाने की टिकट कनफर्म करते हैं तो हम अयोध्या की तरफ पैदल मार्च करेंगे। हम भी उनके साथ अयोध्या जाएंगे लेकिन शर्त ये होगी कि वो राम मंदिर बनाएंगे और हम बाबरी मस्जिद। 

महा विकास अगाड़ी सरकार के कार्यकाल के 100 दिन होने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि वो रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या जाएंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर