'बाल ठाकरे ने कभी नहीं सोचा होगा कि बेटे के शासन में.....' हनुमान चालीसा विवाद को लेकर उद्धव पर बरसे फडणवीस

देश
किशोर जोशी
Updated May 16, 2022 | 07:25 IST

बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को मुंबई में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे पर जमकर हमला बोला।

Bal Thackeray would never thought reciting the Hanuman Chalisa would be a crime under his son's rule, Says Fadnavis
उद्धव पर जमकर बरसे फडणवीस 
मुख्य बातें
  • देवेंद्र फडणवीस ने 'हनुमान चालीसा' का किया पाठ, उद्धव ठाकरे को लिया निशाने पर
  • बालासाहेब ने नहीं सोचा होगा कि बेटे के शासनकाल में हनुमान चालीसा पढ़ना देशद्रोह होगा-फडणवीस
  • उद्धव ठाकरे ने लगाया था भाजपा पर ओछी राजनीति में लिप्त रहने का आरोप

Devendra Fadnavis on Uddhav Thackeray: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा मुंबई में एक विशाल रैली को संबोधित करने के एक दिन बाद, राज्य के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को एक जनसभा को संबोधित किया। महाभारत का जिक्र करते हुए फडणवीस ने कहा कि रविवार की रैली 'पांडवों की सभा' ​​थी जबकि शनिवार को शिवसेना का कार्यक्रम 'कौरवों' की सभा थी। इस दौरान उन्होंने सीएम उद्धव को भी निशाने पर लिया।

हनुमान चालीसा का पाठ करना अपराध!

हनुमान चालीसा विवाद को लेकर उद्धव ठाकरे पर हमला करते हुए, देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'क्या बालासाहेब ठाकरे ने कभी सोचा होगा कि उनके बेटे के शासन के दौरान हनुमान चालीसा का पाठ करना अपराध होगा? जबकि औरंगजेब की कब्र पर की कब्र पर जाना राजकीय शिष्टाचार होगा?' पिछले महीने निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि को मुंबई में उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की धमकी देने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

फडणवीस ने आदित्य ठाकरे को क्यों बोला 'मर्सिडीज बेबी', जानें मामला

औरंगजेब की कब्र पर कुत्ता भी पेशाब नहीं करेगा

दरअसल एआईएमआईएम विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद में खुल्दाबाद स्थित मुगल शासक औरंगजेब के मकबरे का दौरा करने के बाद एक विवाद खड़ा कर दिया था। इसे लेकर बीजेपी शिवसेना पर लगातार हमले कर रही है। फडणवीस ने कहा, 'औरंगजेब ने संभाजी [मराठा राजा] की हत्या कर दी और ओवैसी ऐसी कब्र पर गए। औरंगजेब के मकबरे पर एक कुत्ता भी नहीं पेशाब करेगा।' 'हिंदुत्व' की प्रतिस्पर्धा को आगे बढ़ाते हुए फडणवीस ने कहा, ''बालासाहेब एक टाइगर थे लेकिन आज एक ही टाइगर है और वह हैं नरेंद्र मोदी। असली हिंदू मोदी हैं। आपका [शिवसेना] हिंदुत्व गधाधारी है। आपने [उद्धव] कहा कि आपने हमें बाहर कर दिया। लेकिन गधा ही लात मारता है।'

जमीनी राजनीति की है- फडणवीस

उद्धव ठाकरे पर तीखा हमला करते हुए फडणवीस ने कहा कि वह मुंह में चांदी का चम्मच लेकर पैदा नहीं हुए हैं। उन्होंने कहा, 'मैंने जमीन पर राजनीति की है, फाइव स्टार की राजनीति नहीं.. राजा जब अपने महल से बाहर आएंगे तभी उन्हें गरीबों का दर्द समझ में आएगा। कोविड के दौरान, मैं जमीन पर था जबकि वह [उद्धव] फेसबुक पर लाइव थे।'

बाला साहेब ठाकरे के वीडियो के जरिए BJP ने साधा निशाना, शिवसेना से हिंदुत्व से समझौता कर लिया

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर