Baramulla encounter: बारामूला मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी ढेर, टॉप कमांडर यूसुफ कांतरू भी शामिल

जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकियों के पुलिस और सेना की संयुक्त कार्रवाई में लश्कर के दो आतंकी मारे गए हैं जिसमें टॉप कमांडर भी शामिल है।

Jammu Kashmir Encounter, Baramulla Encounter, Jammu Kashmir Police, Army
Baramulla encounter: बारामूला मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी ढेर 
मुख्य बातें
  • बारामूला मुठभेड़ में लश्कर का टॉप आतंकी ढेर
  • तीन जवान और एक नागरिक मामूली रूप से जख्मी
  • हाल ही में त्राल में मारे गए थे दो आतंकी

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के पारिशवानी इलाके में मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी मारे गए हैं जिनमें टॉप आतंकी कमांडर युसूफ कांतरू भी शामिल है। वह बडगाम जिले में हाल ही में एक एसपीओ और उसके भाई, एक सैनिक और एक नागरिक की हत्या सहित नागरिकों और सुरक्षा बलों के जवानों की कई हत्याओं में शामिल था। बड़गाम पुलिस और सेना का संयुक्त अभियान चलाया गया था।  आईजीपी कश्मीर विजय का  कहना है कि मुठभेड़ वाली जगह से बड़ी मात्रा में हथियारों की बरामदगी भी की गई है।  

त्राल में मारे गए थे दो आतंकी
इससे पहले 6 अप्रैल को अवंतीपोरा के त्राल इलाके में मुठभेड़ में दो  आतंकी मारे गए थे। जम्मू कश्मी पुलिस के मुताबिक अंसार गजवत-उल-हिंद (AGuH) का आतंकवादी सफत मुजफ्फर सोफी उर्फ मुआविया और लश्कर का आतंकवादी उमर तेली उर्फ तल्हा त्राल में मारा गया था। दोनों आतंकी श्रीनगर में कई आतंकी अपराधों में शामिल थे, जिसमें हाल ही में खानमोह श्रीनगर में सरपंच (समीर अहमद) की हत्या में शामिल थे। 

सटीक कार्रवाई को अंजाम
हाल के दिनों में आतंकियों के खिलाफ सटीक कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। जानकार कहते हैं कि अब ग्राउंड से बेहतर जानकारी मिल रही है। जम्मू-कश्मीर के अलग अलग हिस्सों में आतंकी वारदातें निराशा का नतीजा हैं। अब आतंकी नेटवर्क पहले की तरह उतने मजबूत नहीं हैं। आतंकियों की कमर तोड़ने में काफी मदद मिली है। गृहमंत्री अमित शाह  यदि कहते हैं कि आने वाले दो से तीन साल में राज्य से आतंकवाद पूरी तरह समाप्त हो जाएगा तो वो सच्चाई के करीब नजर आ रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर