Yogi Adityanath: CM योगी को मिली सिर कलम करने की धमकी, पिछले दो साल में ये 11वीं डेथ थ्रेट है

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की जान पर खतरा मंडरा रहा है। उन्हें लगातार धमकियां मिल रही हैं। पिछले दो सालों में 11 बार उन्हें जान से मारने की धमकी मिल चुकी है।

cm yogi, yogi death threat, yogi adityanath
सीएम योगी को मिली जान से मारने की धमकी  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • पिछले दो साल में ये 11वीं धमकी है
  • धमकियों के मामले में कुल 6 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं
  • 24 अप्रैल 2020 को मिली थी पहली धमकी

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फिर से जान से मारने की धमकी दी गई है। इस बार यह धमकी एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से दी गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मुरादाबाद पुलिस ने इस धमकी को लेकर कहा- "यूपी के सीएम को सिर काटने की धमकी देने वाले पोस्ट की सूचना मिली है। साइबर सेल द्वारा जांच करने पर, आत्मप्रकाश पंडित नाम के एक व्यक्ति ने खुलासा किया कि उसने एक फेसबुक अकाउंट बनाया था जिसका दुरुपयोग असामाजिक सामग्री पोस्ट करने के लिए किया जा रहा है। दावों की जांच साइबर टीम कर रही है।"

मिली जानकारी के अनुसार फेसबुक पर मुरादाबाद पुलिस के नाम से एक फर्जी पेज बनाया गया, जिसके जरिए ऐसे पोस्ट किए गए हैं। पुलिस ने कहा कि पोस्ट आत्मप्रकाश पंडित नाम के अकाउंट से की गई है। आत्मप्रकाश पंडित का कहना है कि उसका अकाउंट हैक करके किसी ने यह काम किया है।

जिस पेज से सीएम को धमकी दी गई है, उसपर पाकिस्तान का झंडा लगा हुआ हैै। इसमें पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की भी फोटो लगी हुई है।

मामला एक ट्वीटर यूजर ने पुलिस के संज्ञान में लाया, जिसके बाद यूपी पुलिस की साइबर सेल एक्टिव हो गई और जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि सही आरोपी तक जल्ह ही पुलिस पहुंच जाएगी और उसे गिरफ्ताप कर लिया जाएगा।

बता दें कि सीएम योगी पिछले दो साल में ये 11वीं बार है जब उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है। धमकियों के मामले में अबतक 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस क्रम में सबसे पहली बार धमकी 24 अप्रैल 2020 को दी गई थी। इसके बाद से लगातार धमकियों का सिलसिला जारी है। 

ये भी पढ़ें- गाय-बछड़े भी CM योगी के दीवाने, आवाज सुनते ही दौड़े चले आए, मन को मोह लेगा ये वीडियो

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर