Bengaluru Riots: बेंगलुरु दंगा मामले में कांग्रेस नेता ए. आर. जाकिर गिरफ्तार

देश
किशोर जोशी
Updated Dec 03, 2020 | 15:31 IST

केंद्रीय अपराध शाखा पुलिस ने गुरुवार को कांग्रेस नेता और पूर्व ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के सदस्य ए.आर. जाकिर को दंगे के मामले में अरेस्ट कर लिया है।

Bengaluru riots Case Congress leader A R Zakir arrested
बेंगलुरु दंगा मामले में कांग्रेस नेता ए. आर. जाकिर गिरफ्तार 

बेंगलुरु: बेंगलुरु हिंसा मामले में  केंद्रीय अपराध शाखा पुलिस ने गुरुवार को कांग्रेस नेता और पूर्व ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के सदस्य ए.आर. जाकिर को गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी शहर में हुए एक दंगा मामले में हुई है। चार्जशीट में जाकिर के साथ बेंगलुरु के पूर्व मेयर आर. सम्पत राज को दंगों के लिए साजिश रचने का आरोप लगाया गया है। दंगा मामले में शामिल होने के संबंध में औपचारिक पूछताछ के लिए सीसीबी द्वारा जारी नोटिस के बाद जाकिर फरार हो गया था। इसके बाद, सीसीबी ने उसे ढूंढने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

सोशल मीडिया पोस्ट पर भड़की थी हिंसा

आपको बता दें कि इसी साल अगस्त में बेंगलुरु में एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर इस कदर हिंसा भड़क उठी कि इसमें तीन लोगों की जान चले गई थी जबकि 250 के करीब वाहनों को आग के हवाले कर दिया था। पुलिस इस मामले में करीब 120 लोगों को अरेस्ट कर चुकी है। भीड़ कवल बायरासैंड्रा में स्थित कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के घर के बाहर एकत्र हुई और 'अपमानजनक पोस्ट' के खिलाफ नारे लगाए।

कांग्रेस विधायक के भतीजे ने की थी पोस्ट

इसके बाद भीड़ आरोपी नवीन की गिरफ्तारी की मांग को लेकर वहां आगजनी करने लगी। बताया जा रहा है कि नवीन कांग्रेस विधायक का भतीजा है। इसी दौरान डीजी हल्ली पुलिस स्टेशन पर भीड़ क एक दूसरे समूह ने हमला कर दिया। यहां भीड़ ने कुछ वाहनों को आग के हवाले कर दिया और वहां तोड़फोड़ की। भीड़ के उत्पात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर