भारत जोड़ो यात्रा या सीट जोड़ो, सीपीएम का तंज- केरल में 18 दिन और यूपी में महज 2 दिन

कांग्रेस का कहना है कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान देश को वो एक करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन सीपीएम का कहना है कि बीजेपी- आरएसएस को हराने की कांग्रेस की मंशा में खोट है। दरअसल यह भारत जोड़ो की जगह सीट जोड़ो यात्रा है।

India Jodo Yatra, Rahul Gandhi, Kerala, UP, Jairam Ramesh, CPM
भारत जोड़ो यात्रा पर हैं राहुल गांधी 
मुख्य बातें
  • 3570 किमी लंबी है भारत जोड़ो यात्रा
  • इस समय केरल में हैं राहुल गांधी
  • राहुल गांधी की यात्रा, बीजेपी और सीपीएम के निशाने पर

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 8वें दिन में दाखिल हो चुकी है। इस समय वो केरल में हैं और करीब 18 दिनों तक राज्य की सीमा में रहेंगे। करीब 3570 किली लंबी इस यात्रा पर तंज कसते हुए सीपीएम का कहना है कि यह भारत जोड़ो यात्रा है सीट जोड़ो यात्रा है। ताज्जुब की बात है कि राहुल गांधी की लड़ाई सीपीएम से है या बीजेपी से। बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ लड़ाई का यह अजीब तरीका है।

केरल में 18 दिन और यूपी में 2 दिन, लड़ाई किसके खिलाफ
सीपीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि कांग्रेस पार्टी, बीजेपी के खिलाफ लड़ाई में कितनी गंभीर है वो इस बात से पचा चलता है कि किस राज्य में कितने दिनों तक यात्रा होनी है। राहुल गांधी की यात्रा केरल में 18 दिनों की है तो यूपी में 2 दिन की। सीपीएम ने ना सिर्फ शब्दों के जरिए बल्कि दोनों प्रदेशों के मैप के जरिए यह बताने की कोशिश है कि केरल और यूपी के भौगोलिक क्षेत्रफल में कितना अंतर है। 

सीपीएम को होमवर्क करना चाहिए
कांग्रेस के कद्दावर नेता जयराम रमेश ने कहा कि  यात्रा की योजना कैसे और क्यों बनाई गई, इस पर अपना होमवर्क बेहतर तरीके से करें। और मुंडूमोदी की धरती पर बीजेपी की ए टीम वाली पार्टी की ओर से मूर्खतापूर्ण आलोचना की जा रही है। हमारी लड़ाई उन सभी ताकतों से हैं जो देश के खिलाफ हैं। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जिस तरह से लोगों का समर्थन मिल रहा है उसके बाद बीजेपी घबराई हुई है। हम चाहते हैं कि वो सभी ताकतें जो बीजेपी की विचारधारा से इत्तेफाक नहीं रखती हैं वो एक साथ आएं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर