8 चीते तो आ गए, रोजगार क्यों नहीं आए- राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, दी चुनौती

राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हुए हैं। यह यात्रा कन्याकुमारी से चलकर कश्मीर तक जाएगी। इस दौरान 12 राज्यों से राहुल का कारवां गुजरेगा।

Rahul gandhi, Bharat jodo yatra, cheetah
भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • शनिवार को ही नामीबिया से भारत लाए गए हैं आठ चीते
  • इन्हीं चीतों को लेकर कांग्रेस भी साध चुकी है निशाना
  • अब भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी ने भी कसा तंज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत में आए चीतों को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने चीतों के आने को देश की बेरोजगारी से जोड़ते हुए पीएम मोदी से सवाल पूछा है। राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि चीते तो आ गए लेकिन रोजगार क्यों नहीं आए? उन्होंने कहा- "8 चीते तो आ गए, अब ये बताइए, 8 सालों में 16 करोड़ रोजगार क्यों नहीं आए?"

आगे राहुल ने सरकार को चुनौती भी दी। उन्होंने कहा कि देश के युवा रोजगार लेकर ही रहेंगे। कांग्रेस नेता ने कहा- "युवाओं की है ललकार, ले कर रहेंगे रोजगार।" भारत जोड़ो यात्रा के आठवें दिन के अंत में भीड़ को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि नफरत की राजनीति के कारण भारत अब तक की सबसे खराब बेरोजगारी की समस्या का सामना कर रहा है। 

बता दें कि कांग्रेस ने 17 सितंबर को पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर "राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस" ​​के रूप में मनाने का फैसला किया था।दरअसल कांग्रेस और राहुल गांधी लगातार ये आरोप लगाते रहे हैं कि पीएम मोदी ने हर साल दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था, जिसे उन्होंने पूरा नहीं किया है। कांग्रेस बेरोजगारी को लगातार मुद्दा बनाती दिख रही है। वहीं सरकार की ओर से इन आरोपों को खारिज किया जाता रहा है। 

शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश के कुनो राष्ट्रीय उद्यान में नामीबिया से लाए गए चीतों को एक विशेष बाड़े में छोड़ा। इस मौके पर मोदी कैमरे से चीतों की कुछ तस्वीरें भी खींचते हुए दिखाई दिए। भारत में कई दशक पहले चीते लुप्त हो गए थे, जिसे कई सालों से फिर से बसाने की बात कही जा रही थी। इसी के तहत नामीबिया से आठ चीते लाए गए हैं।

ये भी पढ़ें-  PM का पशु प्रेमः जब कैमरा पर नरेंद्र मोदी ने आजमाया हाथ, क्लिक किए चीता के फोटो; मोर से लेकर गाय से भी रहा है विशेष लगाव

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर