Operation Jodhpur: जोधपुर हिंसा में बड़ा खुलासा, ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने बताया सच

जोधपुर हिंसा के पीछे का सच क्या है। क्या जानबूझकर कुछ लोगों को हिंसा करने के लिए उकसाया गया। टाइम्स नाउ नवभारत ने इस संबंध में खास पड़ताल की और जो कुछ चश्मदीदों ने बताया या ट्रैफिक पुलिस से जुड़े लोगों ने बताया उसे हम पेश कर रहे हैं।

Jodhpur Violence, Ashok Gehlot, bjp, congress
जोधपुर हिंसा में बड़ा खुलासा, ट्रैफिक पुलिस ने बताया सच 
मुख्य बातें
  • जोधपुर हिंसा में 13 एफआईआर, 100 गिरफ्तार
  • राजस्थान पुलिस मामले की कर रही हैं जांच
  • जांच नतीजा से पहले बीजेपी और कांग्रेस में आरोप- प्रत्यारोप

2 मई की रात जोधपुर शहर एकाएक सुलग उठा। किसी को समझ में नहीं आया कि क्या हो गया। झंडा लगाने के मुद्दे पर विवाद शुरू हुआ और उसका असर आगजनी और हिंसा में हुई। इस संबंध में 13 एफआईआर के साथ 100 लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है। लेकिन सवाल कायम है कि जोधपुर में अमन के दुश्मन कौन थे। क्या साजिश के तहत हिंसा को अंजाम दिया गया या सिर्फ वो तात्कालिक घटना का नतीजा था। इस संबंध में टाइम्स नाउ नवभारत से तफसील से पड़ताल की है और जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक जोधपुर को जलाने की साजिश रची गई थी। 

TIMES NOW नवभारत के स्टिंग ऑपरेशन में जो खुलासा हुआ उसके मुताबिक जोधपुर में जो कुछ हुआ वो पहले से तय था। कुछ लोगों ने जोधपुर को सुलगाने की साजिश रची गई। अबकी बार प्री प्लान से किया गया। प्लान से किया गया कि अब मेरे को पंगा करना है। सब नहीं थे इसमें, कुछ तत्व थे। ऐसा नहीं था कि सब इसमें थे। नमाज हो गई सब कुछ हो गया फिर क्यों कर रहे हैं ये। अच्छे आदमी आए थे न, वो यही कह रहे थे कि अरे, ये क्यों कर रहे हो।यहीं थे वो, जो एजेड आदमी थे वो यही कह रहे थे कि क्यों कर रहे हो। यहां तो पुलिस थी, आगे पुलिस कम थी। सिटी में घुसकर तोड़फोड़ करना, वहां बहुत तोड़फोड़ हुई। वहां दुकान भी तोड़े, वहां इन्होंने मनमर्जी की क्योंकि पुलिस कम थी।टुकड़ों में पुलिस होती तो ये नहीं होता। इनकी हिम्मत ही नहीं होती।

ट्रैफिक पुलिस का क्या है कहना
हिंसा की जगह पर पुलिस कम थी।
कुछ उपद्रवियों ने साजिश रची
पुलिसकर्मी के मुताबिक हिंसा सुनियोजित थी। 

आरोप- प्रत्यारोप तेज
जोधपुर हिंसा के संबंध में सीएम अशोर गहलोत पहले ही कह चुके हैं अब बीजेपी के लिए राजस्थान सॉफ्ट टारगेट बन गया है। उन्होंने करौली हिंसा को बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा के सवाईमाधोपुर दौरे से भी जोड़ा था। उन्होंने कहा कि हमने हालात पर बेहतर तरीके से काबू किया नहीं तो दंगे भड़क सकते थे। बीजेपी के लोगों को कांग्रेस की सरकार रास नहीं आ रही है और उसका असर आप देख रहे हैं। हालांकि बीजेपी का कहना है कि अशोक गहलोत सरकार अपनी कमजोरियों को छिपाने के लिए तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर