FIR दर्ज होने के बाद निशिकांत दुबे की सफाई, कहा- एडवाइजरी कमेटी के चेयरमैन के नाते एटीसी रूम में जाने का हूं हकदार

Jharkhand: सुरक्षा प्रभारी सुमन आनंद की शिकायत पर 1 सितंबर को कुंडा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई थी। एफआईआर में कहा गया था कि इन सभी व्यक्तियों ने एटीसी में प्रवेश करके सभी 'सुरक्षा मानकों' का उल्लंघन किया और अधिकारियों पर टेक-ऑफ करने के लिए दबाव डाला।

Big lapse in security of Deoghar airport FIR registered against 9 people including BJP MP Nishikant Dubey Manoj Tiwari
बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • झारखंड के देवघर एयरपोर्ट की सुरक्षा में बड़ी चूक
  • बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे, मनोज तिवारी समेत 9 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज
  • देवघर एयरपोर्ट पर 'नाइट टेक-ऑफ या लैंडिंग की सुविधा' नहीं

Jharkhand: झारखंड पुलिस ने बीजेपी के लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे, उनके दो बेटों, सांसद मनोज तिवारी, बीजेपी नेता कपिल मिश्रा, देवघर हवाई अड्डे के निदेशक समेत 9 लोगों के खिलाफ कथित तौर पर 31 अगस्त को देवघर हवाई अड्डे से टेक-ऑफ के लिए एयर ट्रैफिक कंट्रोल से 'बलपूर्वक' मंजूरी लेने के लिए एफआईआर दर्ज की है। बता दें कि देवघर एयरपोर्ट पर 'नाइट टेक-ऑफ या लैंडिंग की सुविधा' नहीं है। 

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे, मनोज तिवारी समेत 9 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

अधिकारियों पर टेक-ऑफ करने के लिए दबाव डालने का आरोप

सुरक्षा प्रभारी सुमन आनंद की शिकायत पर 1 सितंबर को कुंडा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई थी। एफआईआर में कहा गया था कि इन सभी व्यक्तियों ने एटीसी रूम में प्रवेश करके सभी 'सुरक्षा मानकों' का उल्लंघन किया और अधिकारियों पर टेक-ऑफ करने के लिए दबाव डाला। वहीं एफआईआर दर्ज होने के बाद बीजेपी सांसद निशिकांत दुब ने कहा कि झारखंड प्रशासन एयरपोर्ट को बंद कर देना चाहती है, इसलिए नाइट लैंडिंग फैसिलिटी के लिए एक्शन नहीं लिया जा रहा है। निशिकांत दुबे ने खुद को एडवाइजरी कमेटी का चेयरमैन बताते हुए कहा कि वो एटीसी रूम में जा सकते हैं, क्योंकि वह एयरपोर्ट की एडवाइजरी कमेटी के चेयरमैन हैं। साथ ही कहा कि दिल्ली से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी सिविल एविएशन कमेटी के सदस्य हैं। 

देवघर एयरपोर्ट का हुआ उद्घाटन, PM ने दी 16,800 करोड़ रुपये की प्रोजेक्ट्स की सौगात

कुंडा थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने कहा कि बीजेपी के दोनों लोकसभा सांसदों निशिकांत दुबे और मनोज तिवारी के साथ हवाई अड्डे के निदेशक समेत नौ लोगों पर आईपीसी की धारा 336, 447, 448 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Ranchi Deoghar Airport: देवघर एयरपोर्ट से अब पटना, रांची के लिए हवाई सेवा, जानें किस दिन से होगी शुरुआत

31 अगस्त को स्थानीय सूर्यास्त का समय 18.03 था। हवाई सेवाएं 17.30 बजे तक संचालित की जानी थी। दुबे और अन्य एटीसी रूम के अंदर आ गए। सुरक्षा प्रभारी ने कहा कि पायलट और यात्री उड़ान भरने के लिए मंजूरी के लिए दबाव बना रहे थे, जिसे दे दिया गया।
 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर