Punjab Congress: पंजाब कांग्रेस में बड़ी टूट, कई बड़े नेता और पूर्व मंत्री बीजेपी में शामिल

देश
Updated Jun 04, 2022 | 15:08 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Punjab Congress: सुनील जाखड़ के बीजेपी में शामिल होने के बाद अब शनिवार को पंजाब कांग्रेस के कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल हुए। गृह मंत्री अमित शाह चंडीगढ़ के दौरे पर है. इस दौरान कई और कांग्रेस नेता भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

Big leaders of Punjab Congress will join BJP today, leaders meeting with BJP leaders continues
पंजाब कांग्रेस के बड़े नेता अब बीजेपी में शामिल  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • पंजाब में कांग्रेस को आज फिर लगेगा बड़ा झटका
  • कांग्रेस के कई नेता आज बीजेपी में होंगे शामिल
  • कांग्रेस नेताओं की बीजेपी नेताओं के साथ बैठक जारी

Punjab Congress: पंजाब विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। पार्टी के कई पुराने नेता पार्टी छोड़कर जा रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार को कांग्रेस के कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल होंगे। कांग्रेस के जो नेता बीजेपी में शामिल होंगे उनमें पूर्व मंत्री बलबीर सिंह, राज कुमार वेरका, गुरप्रीत कांगड़ और मोहाली के मेयर अमरजीत सिंह हैं। इन सभी नेताओं ने बीजेपी नेता सुनील जाखड़ और मजिंदर सिंह सिरसा के साथ बैठक की है और वो विधिवत बीजेपी का हिस्सा बन गए

पंजाब कांग्रेस के कई नेता बीजेपी में शामिल

हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए सुनील जाखड़ ने पंचकूला में अपने साथ बैठे पूर्व मंत्रियों का एक वीडियो शेयर किया। बैठक में बीजेपी नेता अरविंद खन्ना के साथ बीजेपी के सिख चेहरे मनजिंदर सिंह सिरसा भी नजर आ रहे हैं। पंजाब कांग्रेस के चार वरिष्ठ नेताओं के बीजेपी में शामिल होने को बीजेपी के लिए एक बड़ी उपलब्धि के रूप में देखा जा रहा है, क्योंकि ये सभी जमीनी स्तर के नेता हैं जिनका कार्यकर्ताओं से गहरा जुड़ाव है।कांग्रेस नेता राज के वेरका, गुरप्रीत एस कांगड़, बलबीर सिद्धू, केवल एस ढिल्लों, सुंदर शाम अरोड़ा, कमलजीत एस ढिल्लों, और शिअद नेता बीबी मोहिंदर कौर जोश और सरूप चंद सिंगला, मोहाली के मेयर अमरजीत एस सिद्धू के साथ पार्टी कार्यालय में भाजपा में शामिल हुए।

Sunil Jakhar : BJP में शामिल हुए कांग्रेस के पूुर्व नेता सुनील जाखड़, नड्डा ने कहा-पंजाब में पार्टी मजबूत होगी

कई बड़े नेता और पूर्व मंत्री बीजेपी में शामिल

वहीं गृह मंत्री अमित शाह आज चंडीगढ़ के दौरे पर है. इस दौरान कई और कांग्रेस नेता भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस नेता केवल ढिल्लों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल होंगे। ढिल्लों कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता और राज्य में जाट सिख राजनीति के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। पार्टी के वरिष्ठ सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस के पूर्व मंत्री बलबीर सिद्धू और गुरप्रीत कांगड़ भी शनिवार को बीजेपी में शामिल होंगे।

उधर पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने कांग्रेस नेताओं को पार्टी में शामिल करने के लिए बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब पंजाब में कानून-व्यवस्था की समस्या है, बीजेपी दूसरी पार्टियों के नेताओं को अपने कब्जे में लेने में लगी हुई है।

'दिल भी तोड़ा तो सलीके से न तोड़ा तुम ने...', कांग्रेस से 50 साल का नाता तोड़ते हुए भावुक हुए सुनील जाखड़

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर