JDU-RJD स्वार्थी गठबंधन, BJP के नाम पर नेता बने नीतीश- बोले प्रसाद, गिरिराज का चैलेंज- काशी से PM के खिलाफ लड़ें चुनाव

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 10, 2022 | 11:29 IST

इस बीच, बिहार में जेडीयू और आरजेडी गठबंधन पर राजद अध्यक्ष श्याम रजक ने दावा किया है कि इस जोड़ी को बिहार सहर्ष स्वीकार कर रही है।

bihar, ravishankar prasad, giriraj singh, nitish kumar
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • PM मोदी के संभावित प्रतिद्वंद्वी के रूप में कभी देखे गए थे नीतीश कुमार
  • BJP के नेतृत्व वाले NDA से 9 अगस्त, 2022 को फिर तोड़ लिया नाता
  • राज्यपाल से मुलाकात कर बिहार में सरकार बनाने का दावा किया था पेश

BJP slams JDU Nitish Kumar: बिहार में नीतीश कुमार की ओर से एनडीए को दगा देने के बाद पटना साहिब सीट से लोकसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पूर्व मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है। लालू प्रसाद यादव के राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के साथ कुमार के जाने पर उन्होंने इसे बेमेल दिलों का मिलन बताया और स्वार्थी गठबंधन करार दिया। बीजेपी नेता ने दो टूक कहा कि कुमार तो बीजेपी के नाम पर नेता बने, जबकि वोट उन्हें पीएम नरेंद्र मोदी के चेहरे और नाम पर हासिल हुए। ये जुबानी हमले उन्होंने बुधवार (10 अगस्त, 2022) को टाइम्स नाउ नवभारत से बातचीत के दौरान के किए। बोले कि जाने वालों को जाने का बहाना चाहिए होता है। 

बकौल प्रसाद, "आपको नेता किसने बनाया? भाजपा ने कंधा दिया था। सरकार ने आपको कृषि मंत्री, रेल मंत्री बनाया, पर आपने 'अच्छा काम' किया। 2005 के चुनाव में भाजपा में सीएम चेहरा बनाया था। आपकी पार्टी के लोग ऐसा कर सकते हैं? 2020 के चुनाव में आपकी सीट कम थी, फिर भी सीएम बनाया गया। 2019 में लोकसभा में अच्छी संख्या मिली, पीएम मोदी की वजह से। वोट लिया पीएम के नाम पर, नेता बने बीजेपी के नाम पर...आप चले जाएं। अच्छी बात है। हम संघर्ष करेंगे। बिहार की जनता जबरदस्त जवाब देगी।" देखें, प्रसाद ने और क्या कहाः

सिंह ने कहा- नीतीश बाबू आपको पीएम मटीरियल क्या कहा गया, आप ने तो बहाना करते हुए तोड़ा। अलग चुनाव लड़े। जब अलग होकर लड़े थे आप दो सीट पर आ गए थे। पहले सीएम मटीरियल हो स्थापित कर दें अपने आपको, उसके बाद देश में जाएं। चुनौती देते हैं कि उनमें नीति और नैतिकता है तो अलग चुनाव लड़कर दिखा दें। बीजेपी तैयार है, देश की जनता भी देख लेगी कि कैसा पीएम मटीरियल है।

उन्होंने आगे बताया- जो तेजस्वी यादव के शब्दों में ही पलटूराम (यू-टर्न लेने वाला) है, उसको लेकर क्या कहें। चुनौती देता हूं कि आइए चुनाव लड़िए...अगर आपका आभामंडल है तो लड़िए, चलिए पीएम नरेंद्र मोदी से बनारस में लड़ लीजिए। 2014 में जैसे लड़े वैसे ही 2024 में लड़ें। दो-दो हाथ कर के दिखा दें कि उनकी बिहार में क्या औकात है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर