Bihar: Lalu Yadav के गांव Phulwaria में चला CM Nitish Kumar का Bulldozer, प्रशासन ने घरों को किया ध्वस्त

Bihar में लालू प्रसाद यादव के पैतृक गांव Phulwaria में CM Nitish Kumar का चला Bulldozer । प्रशासन ने यहां सरकारी जमीनों से अतिक्रमण हटवाए हैं।

Bihar: Bulldozer of CM Nitish Kumar runs in Lalu Yadav's village Phulwaria
Bihar: Lalu Prasad का पैतृक गांव Phulwaria में चला CM Nitish Kumar का Bulldozer | Hindi News 
मुख्य बातें
  • बिहार में भी अब अतिक्रमणकारियों के घरों पर चलने लगा है बुलडोजर
  • यूपी से सटे जिले के फुलवरिया थाना क्षेत्र के कुछ गांवों में प्रशासन ने हटाए अवैध कब्जे
  • बिहार के मंत्री राम सूरत कुमार ने दिया अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाने का निर्देश

Bulldozer Politics in Bihar: उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और दिल्ली के बाद अब बिहार में भी बुलडोजर की एंट्री हो गई है। अतिक्रमणकारियों की संपत्ति पर अब नीतीश सरकार का बुलडोजर चलने लगा है।  इस बार ये बुलडोजर आरजेडी  सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के पैतृक गांव फुलवरिया इलाके में चला है।प्रशासन ने यहां सरकारी जमीनों से अतिक्रमण हटवाए। इस संबंध में प्रशासन से शिकायत की गई थी. जिसके बाद एक टीम मौके पर पहुंची और चिह्नित जमीन पर बुलडोजर चलाकर कार्रवाई की।  

अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन

यूपी से चला बुलडोजर अब बिहार में भी अतिक्रमण गिरा रहा है। बिहार सरकार में राजस्‍व और भूमि सुधार मंत्री राम सूरत कुमार ने हाल ही में अधिकारियों को अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाने का निर्देश दिया है।  इसकी शुरुआत गोपालगंज से हो गई है।प्रशासन का कहना है कि ये अभियान मई महीने में और जोर पकड़ेगा। जून तक सरकारी जमीन से अतिक्रमण पूरी तरह हटा दिया जाएगा। लोक सूचना शिकायत निवारण कार्यालय, हथुआ से अतिक्रमण खाली कराने का आदेश जारी हुआ था।

RJD से इस्तीफा क्यों देना चाहते हैं लालू के 'लाल' तेज प्रताप, जानिए इनसाइड स्टोरी

मंत्री ने दिया अधिकारियों को निर्देश

आपको बता दें कि बिहार सरकार के राजस्‍व एवं भूमि सुधार मंत्री राम सूरत कुमार ने हाल ही में अधिकारियों को अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन लेने निर्देश दिया था। इसके बाद गोपालगंज के डीएम नवल किशोर चौधरी ने कहा कि सरकारी जमीनों पर हुए अतिक्रमण की सूची तैयार कर ली गई है और जल्द ही सभी अतिक्रमणकारियों के खिलाफ प्रशासन का बुलडोजर चलेगा। तुर्कपट्टी गांव में रहने वाले बब्बन महतो ने अतिक्रमण से संबंधित शिकायत की थी जिसके बाद प्रशासन ने सरकारी भूमि को फिर से कब्जा मुक्त कराया।

विवादों में घिरे लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव, युवा राजद महानगर अध्यक्ष रामराज यादव का आरोप- इफ्तार पार्टी में मुझे जमकर पीटा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर