बिहार: JDU विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी का निधन, 3 दिन पहले पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव

देश
रवि वैश्य
Updated Apr 19, 2021 | 08:32 IST

JDU MLA Mewalal Chaudhary Died:बिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी की मौत हो गयी है, पटना के पारस हॉस्पिटल में तारापुर विधानसभा से जेडीयू विधायक में अंतिम सांस ली।

Mewalal Chaudhary
बिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री डॉक्टर मेवालाल चौधरी का निधन हो गया  
मुख्य बातें
  • मेवालाल चौधरी तीन दिन पहले ही कोरोना संक्रमित पाए गए थे
  • उनके शिक्षा मंत्री बनने के बाद काफी विवाद हुआ था
  • उनकी मौत हो गयी उनकी मौत के बाद राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर

बिहार में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री डॉक्टर मेवालाल चौधरी (Mewalal Chaudhary) का निधन हो गया है। तीन दिन पहले मेवालाल चौधरी कोरोना वायरस से संक्रमित (Coroana Infected) पाए गए थे कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद मेवालाल चौधरी पटना के पारस हॉस्पिटल में भर्ती थे। उनकी मौत हो गयी उनकी मौत के बाद राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर है।

मेवालाल चौधरी तारापुर विधानसभा सीट से जेडीयू के विधायक थे, वह सीएम नीतीश कुमार के करीबी नेताओं में गिने जाते थे बिहार में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान 27 और व्यक्ति की मौत हो जाने से इससे मरने वालों की संख्या रविवार को 1749 तक पहुंच गयी जबकि 8690 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या बढकर 324117 हो गयी ।

शिक्षा मंत्री बनने के बाद हुआ था काफी विवाद

बिहार विधानसभा चुनाव, 2020 में तारापुर सीट से चुनाव जीतने के बाद जेडीयू नेता को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट में जगह दी थी हालांकि, उनके शिक्षा मंत्री बनने के बाद काफी विवाद हुआ था विपक्ष ने दागी नेता को शिक्षा मंत्री बनाए जाने के मुद्दे पर जमकर हंगामा किया था बाद में शिक्षा मंत्री बनने के कुछ ही समय के भीतर मेवालाल चौधरी को इस्तीफा देना पड़ा था।

बिहार में कोरोना के मामलों की रफ्तार तेज

गौर हो कि स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान पटना में नौ, भागलपुर में चार, दरभंगा में दो तथा बांका, गोपालगंज, जहानाबाद, कटिहार, मधेपुरा, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, पूर्णिया, सहरसा एवं समस्तीपुर में एक-एक मरीज की मौत हुई।

राज्य में अबतक 1749 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं। राज्य में शनिवार अपराहन चार बजे से रविवार चार बजे तक कोरोना वायरस के 8690 नए मामले सामने आए । उनमें प्रदेश की राजधानी पटना में सबसे अधिक 2290 नये मरीज सामने आये हैं ।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर