BJP के हो गए नीतीश के राइट हैंड आरसीपी सिंह? सुशील मोदी बोले- खबर भाम्रक, कार्यकर्ताओं ने सिर्फ किया स्वागत

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Jul 05, 2022 | 20:49 IST

आरसीपी सिंह और बीजेपी के नेताओं से जुड़े फोटो के सामने आने के बाद उनके बीजेपी में चले जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं, मगर बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ऐसी खबरों को सिरे से खारिज किया है।

rcp singh, bjp, national news
सोशल मीडिया पर इस तस्वीर के आने के बाद लोग सवाल उठाने लगे कि क्या वाकई में आरसीपी सिंह ने बीजेपी ज्वॉइन कर ली है? (फोटो सोर्सः टि्वटर/@BJP4Telangana)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आरसीपी सिंह मौजूदा समय में केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद हैं
  • जेएनयू से पढ़े सिंह 1984 बैच के आई.ए.एस अफसर रहे हैं
  • बीजेपी पदाधिकारियों के साथ उनके कुछ फोटो वायरल हुए हैं

केंद्रीय मंत्री और जेडी(यू) नेता रामचंद्र प्रसाद सिंह फिलहाल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का हिस्सा नहीं बने हैं। यह सफाई सोमवार (चार जुलाई, 2022) को उनके भाजपा ज्वॉइन करने से जुड़ी खबरों के बाद राज्य सभा सांसद और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी की ओर से आई। 

उन्होंने ट्वीट कर कहा- यह समाचार पूरी तरह से भ्रामक है कि सिंह भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल हुए थे। सरकारी कार्यक्रम के सिलसिले में हैदराबाद आए होंगे और एयरपोर्ट पर मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत कर दिया।

इस बीच, समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया, "आरसीपी सिंह बीजेपी में शामिल नहीं हुए हैं। वह तो तेलंगाना के हैदराबाद शहर में थे, जहां उन्हें समिति की एक बैठक में शरीक होना था।" वहीं, समाचार एजेंसी पीटीआई की ओर से कहा कि बीजेपी के सूत्रों ने उन रिपोर्ट्स को खारिज किया है, जिनमें सिंह के भाजपा में जाने की बात कही गई है। 

कौन हैं RCP सिंह, जिन्‍हें जेडीयू में नीतीश कुमार ने चुना अपना उत्‍तराधिकारी

दरअसल, सोशल मीडिया पर बिहार सीएम के राइट हैंड माने जाने वाले सिंह और बीजेपी के कुछ नेताओं से जुड़ा एक फोटो सामने आया था, जिसके बाद माइक्रो ब्लॉगिंग साइट टि्वटर पर कई लोग इसे शेयर करने लगे और दावा करने लगे कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि वे (आरसीपी) भाजपाई बन गए हैं। कई खबरिया चैनलों पर भी यह खबर ब्रेक कर दी गई। इस तस्वीर में बीजेपी के कुछ पदाधिकारी सिंह के माथे पर तिलक लगाते और उन्हें शॉल पहनाने के बाद मुस्कुराते नजर आ रहे थे, जबकि बैकग्राउंड में बड़े से बैनर पर बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक लिखा था और कमल का चिह्न बना था।

यह फोटो आग की लपटों की तरह तेजी से फैलने लगा। हालांकि, इस बीच बीजेपी तेलंगाना के वेरिफाइड टि्वटर अकाउंट से इस मसले से जुड़े दो फोटो पोस्ट करते हुए लिखा गया था- आरसीपी सिंह के राष्ट्रीय कार्यकारिणी में आने पर भव्य स्वागत।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर