Bihar: परीक्षा देने के दौरान हुई प्रसव पीड़ा, परीक्षार्थी ने दिया बच्ची को जन्म

देश
आईएएनएस
Updated Feb 03, 2022 | 12:05 IST

बिहार के भागलपुर में 12वीं की परीक्षा देने आई एक परीक्षार्थी को प्रसव पीड़ा हुई और उसने बच्चे को जन्म दिया। इसके बाद परीक्षा केंद्र में मिठाई का वितरण किया गया।

Bihar Labor pain started while exam, the examinee gave birth to the girl child in Bhagalpur
परीक्षा के दौरान हुई प्रसव पीड़ा, दिया बच्ची को जन्म 
मुख्य बातें
  • बिहार के भागलपुर में सामने आया एक अनूठा मामला
  • 12 वीं की परीक्षा देने आई परीक्षार्थी को हुई प्रसव पीड़ा, दिया बच्चे को जन्म
  • इसके बाद परीक्षा केंद्र में बांटी गई मिठाईयां

भागलपुर: बिहार के भागलपुर जिले में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित 12 वीं की परीक्षा के दौरान एक परीक्षा केंद्र में परीक्षा देने आई एक परीक्षार्थी ने बच्चे को जन्म दिया। बच्चे की किलकारी सुनकर परीक्षा केंद्र पर भी मिठाइयां बांटी गई। सुखराज राय उच्च विद्यालय, नाथनगर की छात्रा रूपा कुमारी बुधवार को दूसरी पाली में अपने परीक्षा केंद्र मुस्लिम उर्दू हाई स्कूल में परीक्षा देने आई थी।

एंबुलेंस से भेजा अस्पताल

इसी दौरान उसे प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। इसके बाद केंद्राधीक्षक अंबिका प्रसाद सिंह ने इसकी जानकारी विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को दी। इसकी सूचना मिलने पर अनुमंडल पदाधिकारी (सदर) धनंजय कुमार ने प्रसव पीड़ा से कराह रही परीक्षार्थी को एंबुलेंस बुलाकर सदर अस्पताल भेज दिया। कुछ ही देर बाद रूपा ने एक बच्ची को जन्म दिया।रूपा घोघा के कर्मचारी टोला की रहने वाली है जबकि उसका मायके नाथनगर में है।

पढ़ें पूरी खबर: मिसाल! प्रसव पीड़ा के बावजूद साइकिल चलाकर अस्‍पताल पहुंचीं न्‍यूजीलैंड की सांसद, 1 घंटे बाद दिया बच्‍चे को जन्‍म

परीक्षा केंद्र में हुआ मिष्ठान वितरण

अनुमंडल पदाधिकारी ने गुरुवार को बताया कि फिलहाल बच्चा और जच्चा पूरी तरह स्वस्थ हैं। उन्होंने कहा कि समय से सूचना मिलने के कारण परीक्षार्थी को सही समय पर अस्पताल पहुंचा दिया गया।इधर, सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा ने कहा कि नॉर्मल डिलीवरी हुई है, इस कारण शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी भी दी जा सकती है।इस बीच, इसकी सूचना जब परीक्षा केंद्र पहुंची तो वहां भी लोगों को खुशी का ठिकाना नहीं रहा। केंद्र पर भी मिठाइयां बांटी गई।

पढ़ें पूरी खबर: Covid: गर्भवती महिलाओं को गंभीर बीमारी से बचाने में टीका अहम, नहीं बढ़ता समय पूर्व प्रसव का खतरा, जानें क्‍या कहते हैं एक्‍सपर्ट

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर