नीतीश-लालू का फोटो शेयर कर बोले तेज- जब कोई साथ न होता, भाई तब भी खड़ा होता; पुराने बयान याद दिला लोग यूं करने लगे ट्रोल

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 13, 2022 | 08:38 IST

दरअसल, बिहार सीएम नीतीश कुमार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को छोड़ कर महागठबंधन का हिस्सा बन गए। नीतीश की अगुवाई वाली नई सरकार में लालू के छोटे पुत्र तेजस्वी यादव एक बार फिर से उप मुख्यमंत्री बने हैं।

lalu yadav, nitish kumar, bihar
लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने यह पुराना फोटो टि्वटर पर शेयर किया है। (फोटोः @TejYadav14)  |  तस्वीर साभार: People
मुख्य बातें
  • पुरानी तस्वीर साझा कर दिखाना चाही दोनों के बीच करीबियां
  • लालू परिवार और कुमार की पुरानी टिप्पणियां शेयर करने लगे लोग
  • पूछने लगे- मौके पर पीठ में छुरा भी दोगला भाई घोंपता है

बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के संरक्षक लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने पिता के साथ नीतीश कुमार का एक फोटो पुराना फोटो शेयर किया है। शुक्रवार (13 अगस्त, 2022) को रक्षाबंधन के मौके पर साझा किए इस फोटो में दोनों दिग्गज सफेद पोशाक में नजर आ रहे थे। मुस्कुराते नीतीश के चेहरे पर बढ़ी हुई दाढ़ी थी, जबकि लालू अपने चिर-परिचित अंदाज में दिख रहे थे। 

तेज ने यह तस्वीर ट्वीट करते हुए साथ में लिखा, "घर में जब कोई आपके साथ नहीं होता, भाई तब भी आपके साथ खड़ा होता हैं।" समझा जा सकता है कि बिहार में जेडी(यू) नेता के राजद के साथ आने को लेकर और दोनों दलों के बीच प्रगाढ़ता को लेकर उन्होंने यह ट्वीट किया। हालांकि, सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने इस तस्वीर और तेज के कथन पर उन्हें ही घेर लिया। 

@JaySinghSpeaks नाम के हैंडल से तेज प्रताप से जुड़ा वह पुराना वीडियो रीट्वीट किया गया, जिसमें वह नीतीश पर हमलावर होते दिखे थे। कहा था, "घोटालेबाज नीतीश चाचा।" @Cryptic_Miind की ओर से तंज कसते हुए लिखा गया- इतने ट्वीट्स मत करो...यह भाई कहीं फिर भाग गया तो डिलीट करने पड़ेगा।

@RPSingh601 के अकाउंट से भी कुछ ऐसे ही मिलते-जुलते हमले वाले बयानों की क्लिप शेयर की गई। इनमें लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (मौजूदा समय में डिप्टी सीएम हैं) भी कहते दिख रहे थे- सदन में बैठकर सीएम झूठ बोल रहे हैं। बड़का (बड़ी) झूठा दल बीजेपी कहते हैं, पर वे खुद हैं।

इसी वीडियो में आगे लालू भी नीतीश कुमार पर तरह-तरह के निशाने साधने वाले शब्द इस्तेमाल करते नजर आए थे। उन्होंने 'सुशासन बाबू' के लिए 'घटिया', 'स्कैंडलस मास्टर' और 'तलाक होने के बाद से पागल हो गया है' का इस्तेमाल किया था। राबड़ी भी इसी क्लिप में कहती दिखी थीं कि नीतीश कुमार ने पीठ में छुरा घोंपने का काम किया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर