लालू के बेटे ने मान ली वजन कम करने पर PM की बात? एक्शन में आ बल्ले पर आजमाया हाथ, देखें- कैसे जड़े जबर शॉट

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 30, 2022 | 23:04 IST

तेजस्वी यादव का क्रिकेट खेलने से जुड़ा यह वीडियो देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दी। एक यूजर ने पूछा कि कपड़े (कैनवास) की गेंद से दस्ताने पहनकर कौन खेलता है भाई?

tejashwi yadav, rjd, narendra modi, patna, bihar
बैटिंग करते हुए तेजस्वी यादव।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बिहार दौरे पर प्रधानमंत्री ने दी थी सलाह- थोड़ा वजन कम करो...
  • कार्यक्रम में पीएम की सलाह सुन कर मुस्कुराने लगे थे तेजस्वी यादव
  • कुर्सी को बना लिया था स्टंप, ग्लव्स पहन बैटिंग, वीडियो भी शेयर किया

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के मुखिया लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव वजन कम करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिली सलाह के बाद एक्शन में नजर आए। 17 जुलाई को उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट टि्वटर पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह बल्ले पर हाथ आजमाते और क्रिकेट खेलते नजर आ रहे थे। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और विस में नेता प्रतिपक्ष ने इस दौरान जबरदस्त शॉट भी लगाए।

ट्वीट में उन्होंने लिखा, "जीवन हो या फिर खेल, कोई भी हो...इनमें जीत हासिल करना चाहता है। जितना आप दिमागी तौर पर खेलेंगे (मंथन करेंगे), उतना आप फील्ड पर परफॉर्म करेंगे। लंबे समय के बाद बल्ले और गेंद पर हाथ आजमा कर आनंद आया। यह संतोषजनक तब और हो जाता है, जब आपके गाड़ी चलाने वाले, खाना पकाने वाले, साफ-सफाई करने वाले, बागवानी करने वाले और केयरटेकर साथ खेलने वाले हों। वे गेम में आपको धुनने और आउट करने की कोशिश भी करते हैं।"

VIDEO देख सोशल मीडिया पर क्या बोले लोग, जानें
तेजस्वी जिस वक्त क्रिकेट खेल रहे थे, उस वक्त उन्होंने प्लास्टिक की कुर्सी को ही स्टंप/विकेट बना लिया था। हाथ में दस्ताने भी पहन रखे थे। मजे लेते हुए टि्वटर पर @ManishPandey नाम के यूजर ने पूछा, "कैनवास की गेंद से क्रिकेट खेलने के लिए ग्लव्स कौन पहनता है भाई? अलग ही चलता है तुम्हारा।" @Being_Humor ने भी सवाल दागा कि आपने दस्ताने क्यों पहने हैं?

आगे @FabulasGuy ने पूछा- खुद ही कमेंट्री कौन करता है...? @shashwat_BHU के हैंडल से कहा गया, "आपके ट्वीट की भाषा बहुत सामंती है। ड्राइवर, कुक व स्वीपर को आप हाउस हेल्प कह सकते हैं। अच्छी बात है कि वो आपके साथ सहज हैं। आपकी ट्विटर टीम को ध्यान देना चाहिए।" इस बीच, @SantoshDwivedy1 नामक अकाउंट से पूछा गया, "सब छोड़िए...ये बताएं कि यह अंग्रेजी में ट्वीट किसने टाइप किया है? आप तो 10वीं फेल हैं और हिंदी भी नहीं पढ़ पाते।" 

क्या है पूरा माजरा?
दरअसल, 12 जुलाई, 2022 को पीएम बिहार दौरे पर थे। वह विधानसभा शताब्दी समापन समारोह में हिस्सा ले रहे थे। तेजस्वी भी साथ थे। इसी बीच, एक पल ऐसा आया, जब प्रधानमंत्री ने लालू के लाल को सलाह दे डाली कि वह अपना वजन थोड़ा कम करें। 32 वर्षीय राजद नेता ने जवाब तो नहीं दिया, मगर पर झीनी से मुस्कान देकर पीएम के साथ आगे बढ़ गए। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर