Bihar: चौंधिया जाएंगी आंखें...'भ्रष्ट' इंजीनियर के यहां मिला पैसा ही पैसा, गड्डियों को गिनने में घंटों से लगे हैं अधिकारी

बिहार के एक इंजीनियर के यहां से निगरानी टीम को लाखों रुपये मिले हैं। अभी यह छापेमारी जारी ही है।

 Bihar vigilance department, Bihar Engineer, Patna raid
बिहार के इंजीनियर के यहां से मिले लाखों  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • इंजीनियर के खिलाफ दर्ज किया गया आय से अधिक संपत्ति का मामला
  • किशनगंड, पटना और दानापुर में जारी है छापेमारी
  • किशनगंज में तैनात है आरोपी इंजीनियर

बिहार की गिनती भले ही पिछड़े राज्यों में होती हो, लेकिन वहां के कुछ अधिकारी, नेता और इंजीनियर से लेकर कलर्क तक करोड़ों कमा रहे हैं। एक ऐसे ही इंजीनियर का पता शनिवार को चला है। जब बिहार विजिलेंस की टीम ने उसके घर पर छापा मारा।

दरअसल संजय नाम का यह इंजीनियर किशनगंज जिले में तैनात है। विजिलेंस विभाग की इस पर काफी पहले से नजर थी। शनिवार को जब संजय के ठिकानों पर छापे मारे गए तो बरामद नोटों की गड्डियां देखकर अधिकारी भी हैरत में पड़ गए। नोटो की गड्डियां गिनते-गिनते अधिकारी भी परेशान हो गए हैं।

विजिलेंस टीम के डीएसपी सुजीत सागर ने बताया कि पटना में सतर्कता विभाग द्वारा ग्रामीण निर्माण विभाग के किशनगंज मंडल के कार्यकारी अभियंता संजय कुमार राय के परिसरों में छापेमारी जारी है। उन्होंने कहा- "हमने जांच की और उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। किशनगंज स्थित उनके परिसर में आज छापेमारी की गई। करीब 1 करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए हैं, कुछ दस्तावेज और गहने भी बरामद किए गए हैं।"

इस छापे का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें अधिकारी बरामद नोटों को गिनते नजर आ रहे हैं। उनके सामने नोटों का ढेर लगा हुआ है और मशीन के जरिए पैसे की काउंटिंग हो रही है। किशनगंज के घर पर 14 अधिकारियों की टीम ने छापा मारा था। अभी बरामदगी के बार में फाइनल जारी आनी बाकी है। बाकी ठिकानों से और क्या मिला है, ये छापेमारी खत्म होने के बाद ही पता चल पाएगा।

ये भी पढ़ें-  बिहार: ठगी का अनोखा तरीका, नकली कार्यालय खोलकर महिला-पुरुष पुलिस की वर्दी में रहते थे तैनात, नौकरी का देते थे झांसा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर