नई टोपी नया मिशन, बीजेपी की भगवा टोपी का क्या है सूरत कनेक्शन? 

देश
रविकांत राय
रविकांत राय | PRINCIPAL CORRESPONDENT
Updated Apr 06, 2022 | 12:23 IST

बीजेपी आज 42वां स्‍थापना दिवस मना रही है। इस मौके पर एक खास भगवा टोपी लॉन्‍च की गई। भाजपा के स्‍थापना दिवस समारोह में पीएम मोदी के साथ-साथ पार्टी के कई नेता व कार्यकर्ता इसे अपने सिर पर पहने नजर आए। गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए इसे बेहद अहम समझा जा रहा है।

नई टोपी नया मिशन, बीजेपी की भगवा टोपी का क्या है सूरत कनेक्शन? 
नई टोपी नया मिशन, बीजेपी की भगवा टोपी का क्या है सूरत कनेक्शन?  

बीजेपी आज अपना 42वां फाउंडेशन डे मना रही है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत सभी पदाधिकारी एक ख़ास टोपी में नज़र आए। भगवा रंग में बनी इस टोपी पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर और पार्टी का चुनाव चिन्ह कमल का निशान बना हुआ है। अब सवाल ये उठता है कि पार्टी ने ये टोपी क्यों लॉन्‍च की? इसके पीछे की क्या कहानी है?

बीजेपी की यह नई टोपी पिछली टोपियों से अलग है। इसका डिजाइन उत्तराखंड की टोपी और ब्रह्मकमल से लिया गया है, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बार के गणतंत्र दिवस समारोह में पहना था। इसे आकर्षक और फैशनेबल तरीके से बनाया गया है, ताकि युवाओं को भी यह अच्छा लगे।

बीजेपी के 42 साल, पीएम मोदी ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां, कांग्रेस पर किए वार, जानें 10 खास बातें

सांसदों को बांटी गई टोपी

गुजरात बीजेपी ने इस टोपी को तैयार किया है और इस टोपी को बीजेपी संसदीय दल की बैठक में सभी सांसदों को बांटा गया। गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटील की टीम ने इन बनाकर सभी सांसदों को बांटा है। सूत्र बताते हैं की इस टोपी का इस्तेमाल गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी व्यापक स्‍तर पर करने जा रही है।

बीजेपी सांसदों और पदाधिकारियों के लिए पार्टी ने एक विशेष किट तैयार किया है, जिसमें पार्टी की टोपी और पोषक चॉकलेट दी गई है। इस विशेष किट में पार्टी के चुनाव चिन्ह कमल के निशान वाली 5 नई टोपी के सेट के साथ-साथ पोषक शक्ति बढ़ाने और कुपोषण को दूर करने वाला चॉकलेट को शामिल किया गया है।

'बीजेपी एक भारत श्रेष्ठ भारत को सशक्त कर रही', भाजपा के 42वें स्‍थापना दिवस पर बोले PM मोदी

गुजरात से क्‍या है कनेक्‍शन?

इस साल के अंत में गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भी इस टोपी वितरण को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि इसे भाजपा के भगवा रंग के साथ-साथ गुजराती अस्मिता से भी जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल , इस बार गुजरात का विधानसभा चुनाव काफी दिलचस्प होने जा रहा है। भाजपा को कड़ी टक्कर देने के लिए कांग्रेस जोर-शोर से तैयारी कर रही है तो वहीं पंजाब में मिली जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी ने भी पूरी ताकत से गुजरात में चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर