Kapil Mishra 'Y' security: धमकियां मिलने के बाद कपिल मिश्रा को दी गई 'Y' ग्रेड सुरक्षा, दिल्ली पुलिस का इंकार

आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और मौजूदा समय में बीजेपी में शामिल कपिल मिश्रा को Y ग्रेड सुरक्षा मुहैया कराने की खबरें सामने आई है। उनकी सुरक्षा में 24 घंटे 7 दिन 6 सिक्योरिटी गार्ड मौजूद रहेंगे।

Kapil Mishra get Y grade security
कपिल मिश्रा (फाइल फोटो) 
मुख्य बातें
  • कपिल मिश्रा को दिल्ली पुलिस की ओर से दी Y श्रेणी की सुरक्षा
  • 24 घंटे हफ्ते के सातों दिन सुरक्षा में तैनात रहेंगे 6 सिक्योरिटी गार्ड्स
  • BJP नेता ने किया था धमकियां मिलने का दावा, भड़काऊ बयान देने के लगे थे आरोप

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने नेता कपिल मिश्रा को Y श्रेणी की सुरक्षा मिली है। बीते दिनों उन पर बयानों के जरिए दंगा भड़काने के आरोप लग रहे थे और इसके बाद कपिल मिश्रा ने धमकियां मिलने की बात कही थीं। अब दिल्ली पुलिस की ओर से उन्हें 24 घंटे और हफ्ते के 7 दिन सुरक्षा मुहैया कराने की खबरें सामने आ रही हैं। हालांकि दिल्ली पुलिस की ओर से फिलहाल इस बात से इंकार किया गया है। Y श्रेणी की सुरक्षा के तहत बीजेपी नेता के पास 6 सिक्योरिटी गार्ड मौजूद रहेंगे। दिल्ली और दिल्ली से बाहर यह उनकी सुरक्षा करेंगे।

सोशल मीडिया पर आए धमकी भरे मैसेज: इससे पहले कपिल मिश्रा ने दिल्ली पुलिस से सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की थी। उन्होंने दावा किया था कि उन्हें फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप पर कई विदेशी और देशी के सोशल मीडिया अकाउंट्स से धमकी भरे संदेश आ रहे हैं। उन्हें जान का खतरा होने की संभावना को देखते हुए दिल्ली पुलिस की ओर से सुरक्षा दी गई है। साथ ही मिश्रा ने ट्वीट किया था कि उन्हें भारत के साथ-साथ विदेशों में भी मौत की धमकी मिली हैं। उन्होंने कहा था कि उन्हें सोशल मीडिया के साथ फोन और ईमेल पर धमकी दी जा रही है।

दंगे भड़काने के आरोप: 23 फरवरी को सीएए को लेकर राजधानी और अन्य हिस्सों में हो रहे प्रदर्शन को लेकर कपिल मिश्रा ने बयान दिया था। उनके इस भाषण को कई लोगों की ओर से भड़काऊ बताया गया है और इससे उन पर दंगे भड़काने के आरोप भी लग रहे हैं। कपिल मिश्रा ने 23 फरवरी को जाफराबाद इलाके में मौजपुर चौक पर नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में एक सभा को संबोधित किया था और इसके बाद इलाके में सीएए विरोधी और समर्थक गुटों के बीच हिंसा की घटनाएं सामने आई थीं।

 2017 से मिल रही सुरक्षा लेने की सलाह: यह कोई पहली बार नहीं है जब कपिल मिश्रा सुरक्षा को लेकर चर्चा में आए हैं। 2017 में, अरविंद केजरीवाल के निवास के बाहर विरोध प्रदर्शन के बाद उन्हें सुरक्षा की सलाह दी गई थी। उन्होंने हालांकि उस समय सुरक्षा कवर लेने से इनकार कर दिया था।

कपिल मिश्रा को Y ग्रेड सुरक्षा के तहत अब दो निजी सुरक्षा अधिकारी प्रदान किए गए हैं, जो चौबीसों घंटे उनके साथ रहेंगे। इसके अलावा उन्हें चार और सुरक्षाकर्मी उपलब्ध कराए गए हैं। सुरक्षा अधिकारियों में से एक स्वचालित राइफल से लैस होगा, जबकि अन्य पिस्तौल लेकर चलेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर