TS Singh Deo के खिलाफ भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप, BJP नेता ने 'सबूत' समेत राहुल गांधी को लिखा पत्र

देश
गौरव श्रीवास्तव
गौरव श्रीवास्तव | कॉरेस्पोंडेंट
Updated Jan 31, 2022 | 13:14 IST

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव के खिलाफ भाजपा ने भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। भाजपा पार्ष आलोक दुबे ने इसे लेकर राहुल गांधी को पत्र लिखा है।

BJP leader wrote a letter to Rahul Gandhi against TS Singh Deo, the minister said the allegations are baseless
TS Singh Deo खिलाफ BJP नेता ने राहुल गांधी को लिखा पत्र 
मुख्य बातें
  • छत्तीसगढ़ के मंत्री टीएस सिंह देव पर लगे भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप
  • करोड़ों रुपये की जमीन फर्जी तरीके से अपने नाम पर कराने का है आरोप
  • बीजेपी नेता और पार्षद ने लिखा राहुल गांधी को पत्र

रायपुर: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव के खिलाफ बीजेपी के नेता ने राहुल गांधी से शिकायत की है। राहुल गांधी को भेजे गए पत्र में आरोप लगाया गया है कि टी एस सिंहदेव और उनके परिवार के लोगों ने करोड़ों की जमीन फर्जी तरीके से अपने नाम करके बेच दी है। बीजेपी नेता और पार्षद आलोक दुबे द्वारा लगाए गए आरोपों से छत्तीसगढ़ में हड़कंप मच गया है। टीएस सिंहदेव को छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद का दावेदार माना जाता है और सीएम के कुर्सी की लड़ाई कई बार दिल्ली तक पहुंच चुकी है।

टीएस सिंहदेव पर क्या लगे हैं आरोप?

टीएस सिंहदेव छत्तीसगढ़ की अम्बिकापुर सीट से विधायक और मौजूदा भूपेश बघेल सरकार में स्वास्थ्य  मंत्री हैं। वो सरगुजा राजघराने से ताल्लुक रखते हैं। सरगुजा रियासत का विलय देश की आजादी के बाद 1948 में मध्य प्रदेश में हुआ था। बाद में राज्य विभाजन के बाद सरगुजा सम्भाग छत्तीसगढ़ में आ गया. बीजेपी नेता ने जो आरोप लगाए हैं वो इसी से जुड़े हुए हैं। दरअसल जब सरगुजा रियासत के विलय हुआ तो ये तय हुआ कि कौन सी सम्पत्ति सिंहदेव परिवार के पास रहेगी और किस पर सरकार का अधिकार होगा। लेकिन आरोप है कि शासकीय अभिलेख 'सरगुजा सेटलमेंट' में बदलाव करके टीएस सिंहदेव और उनके परिवार के लोगों ने अम्बिकापुर शहर की करीब 250 करोड़ रुपये की सरकारी जमीन को अपने नाम करके बेच दिया।

राहुल गांधी को लिखे पत्र में बीजेपी नेता की तरफ से कहा गया है कि टीएस सिंहदेव सरगुजा के राजा होने के साथ ही मुख्यमंत्री पद के दावेदार माने जाते हैं। ऐसे में मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उन पर कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। यही नहीं पत्र में ये भी आरोप लगाया है कि सरगुजा राजशाही का आतंक है जिसकी वजह से अब तक जिला प्रशासन ने भी कोई कार्रवाई नहीं की है।

ये भी पढ़ें: छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस में तेज हुई कुर्सी की जंग, मंच पर ही भिड़ गए भूपेश बघेल, टीएस सिंह देव के समर्थक [Video]

टीएस सिंहदेव ने क्या प्रतिक्रिया दी है? 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव के वकील संतोष सिंह ने इन आरोपों को पूर्वाग्रह से ग्रसित और राजनीति से प्रेरित बताया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पद के सबसे बड़े दावेदारों में से एक टीएस सिंहदेव की छवि को धूमिल करने की पूरी कोशिश की जा रही है। आपको बता दें कि राहुल गांधी इसी हफ्ते 3 फरवरी को रायपुर जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों खासकर के पार्टी के लोगों द्वारा ही उनके खिलाफ मामले उठाकर एक संदेश देने की कोशिश हो रही है। क्योंकि इस तरह के आरोप पहले अजित जोगी भी लगा चुके हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर