यूक्रेन से नवीन का शव लाने में हुई देरी पर BJP विधायक बोले- प्लेन में ज्यादा जगह घेरती है बॉडी 

Naveen Shekharappa news : भारत सरकार यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को वापस लाने के लिए 'ऑपरेशन गंगा' चला रही है। बीते 24 घंटे में यूक्रेन के पड़ोसी देशों से 630 छात्र वापस आए हैं। इस मिशन से वायु सेना भी जुड़ी है।

BJP MLA Arvind Bellad gives controversial remark on bringing Naveen body from Ukraine
गत एक मार्च को यूक्रेन में नवीन को गोली लगी।  |  तस्वीर साभार: PTI

Naveen Shekharappa news : यूक्रेन में गोलीबारी में मारे गए भारतीय छात्र नवीन शेखारप्पा का शव लाए जाने में हो रही देरी पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक अरविंद बेलाड़ ने शर्मनाक बयान दिया है। गत एक मार्च को खारकीव में राशन लेने गया नवीन गोलीबारी का शिकार हो गया और उसकी मौत हो गई। यूक्रेन के पड़ोसी देशों से भारतीय छात्रों को लेकर विमान आ रहे हैं लेकिन अभी भी उसका शव नहीं आया है जिस पर लोग सवाल पूछ रहे हैं। भाजपा विधायक का कहना है कि प्लेन में मृत शरीर ज्यादा जगह घेरता है। इस जगह में आठ से 10 लोग आ सकते हैं, इसलिए शव लाने में देरी हो रही है। 

भाजपा विधायक का शर्मनाक बयान
विधायक के इस बयान पर विवाद होना शुरू हो गया है। इस असंवेदनशील बयान के लिए लोगों ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा, 'लोगों को यूक्रेन से निकालना खुद एक कठिन काम है। मृत शरीर ले आना यह उससे भी मुश्किल है। विमान में मृत शरीर ज्यादा जगह घेरता है। इस जगह में आठ से 10 लोगों को लाया जा सकता है। ये सारी दिक्कतें हैं जिसकी वजह से देरी हो रही है।'

'यह रूस का गैर जिम्मेदार तरीका', यूक्रेन के न्यूक्लियर प्लांट पर हमले के बाद बोले भारत के रक्षा विशेषज्ञ 

राशन लेने गया था नवीन तभी गोली लगी
यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई करने गए कर्नाटक के युवक नवीन सामान लेने के लिए बंकर से बाहर निकला था तभी वह गोलियों का शिकार हो गया। एक अन्य भारतीय छात्र श्रीकांत ने बताया कि खारकीव में सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगा था। कर्फ्यू का समय खत्म होने के बाद नवीन सामान लेने के लिए बाहर निकला था। जिस समय नवीन बाहर निकला उस समय हम लोग सो रहे थे। उसने बताया नहीं कि वह बाहर जा रहा है। गोलीबारी में नवीन की मौत के बाद यूक्रेन में छात्र डर गए। 

खतरे में यूक्रेन के 15 न्यूक्लियर रिएक्टर, रूसी हमले से चेर्नोबिल से बड़े परमाणु हादसे का डर

विमानों से भारत लाए जा रहे छात्र
भारत सरकार यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को वापस लाने के लिए 'ऑपरेशन गंगा' चला रही है। बीते 24 घंटे में यूक्रेन के पड़ोसी देशों से 630 छात्र वापस आए हैं। इस मिशन से वायु सेना भी जुड़ी है। वायु सेना के विमान इन देशों के लिए रोजाना उड़ान भर रहे हैं। स्वदेश लौटने पर छात्र एवं उनके परिवार काफी खुश हैं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर