Biplab Kumar Deb: बीजेपी ने बिप्लब कुमार देब को त्रिपुरा से बनाया राज्यसभा उम्मीदवार, पूर्व सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जताया आभार

देश
भाषा
Updated Sep 10, 2022 | 17:21 IST

Biplab Kumar Deb: देब ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा जी और गृह मंत्री अमित शाह जी को त्रिपुरा से राज्यसभा सदस्य के लिए भाजपा उम्मीदवार के रूप में नामित करने के लिए धन्यवाद।

BJP nominated Biplab Kumar Deb as Rajya Sabha candidate from Tripura former CM expressed gratitude to Prime Minister Narendra Modi
बीजेपी ने बिप्लब कुमार देब को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI

Biplab Kumar Deb: त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने शनिवार को राज्यसभा उपचुनाव के लिए भाजपा द्वारा उम्मीदवार नामित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार जताया। वह माणिक साहा द्वारा खाली की गई सीट से चुनाव लड़ेंगे। राज्य में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले साहा ने मुख्यमंत्री के रूप में देब की जगह ली थी।

बीजेपी ने बिप्लब कुमार देब को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

Biplab Kumar Deb resigns: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने दिया इस्तीफा, नए CM का चुनाव जल्द 

देब ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा जी और गृह मंत्री अमित शाह जी को त्रिपुरा से राज्यसभा सदस्य के लिए भाजपा उम्मीदवार के रूप में नामित करने के लिए धन्यवाद। उन्होंने कहा कि वह त्रिपुरा और उसके लोगों के विकास और कल्याण के लिए काम करने को प्रतिबद्ध हैं। उपचुनाव 22 सितंबर को है और देब की जीत निश्चित है, क्योंकि विधानसभा में भाजपा के पास बहुमत है।

त्रिपुरा के शिक्षा मंत्री ने पूर्व CM बिप्लब कुमार देब की तुलना विवेकानंद-टैगोर-गांधी-बोस से की

सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे बिप्लब कुमार देब

देब के सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल करने की उम्मीद है। इसी दिन नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख है। देब को हरियाणा में पार्टी मामलों का प्रभारी भी बनाया गया है। राज्य के पूर्व वित्त मंत्री माकपा के भानु लाल साहा पहले ही वाम मोर्चा के उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा सीट के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। साठ सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ भाजपा के 36 विधायक हैं, जबकि उसकी सहयोगी आईपीएफटी के आठ विधायक हैं। माकपा के पास 15 विधायक हैं और कांग्रेस के पास एक विधायक है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर