BJP के संसदीय बोर्ड की बैठक में क्या हुआ, केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने बताया

BJP Parliamentary Board meeting : छह अप्रैल को भाजपा का स्थापना दिवस है। पार्टी इस दिन को भव्य तरीके से मनाने की तैयारी कर रहा है। चार राज्यों में मिली पार्टी की जीत के जश्न की रूपरेखा भी इस बैठक में बनाई जा सकती है।  

BJP Parliamentary party meeting in Ambedkar International Centre PM Modi also present
दिल्ली में भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • दिल्ली के अंबेडकर भवन में भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक
  • चार राज्यों में जीत दर्ज करने के बाद पार्टी ने बुलाई अहम बैठक
  • बजट सत्र के बाकी बचे दिनों के लिए बैठक में बन सकती है रणनीति

BJP Parliamentary Board meeting : दिल्ली के अंबेडकर भवन में मंगवाल को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के संसदीय बोर्ड की बैठक हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित भाजपा के सभी बड़े नेता मौजूद थे। बैठक के बाद BJP के संसदीय बोर्ड की बैठक में क्या हुआ, केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने बताया बैठक के बाद संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल ने बताया कि पीएम मोदी एवं पार्टी अध्यक्ष ने छह से 14 अप्रैल के बीच सामाजिक न्याय पर बैठकें एवं सम्मेलन आयोजित करने की बात कही है। बैठक में भाजपा सांसदों ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की अवधि बढ़ाए जाने पर पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। 

इससे पहले सूत्रों ने कहा कि पार्टी इस बैठक में बजट सत्र के बचे हुए दिन के लिए अपनी रणनीति बनाएगी। संसद में सरकार कुछ महत्वपूर्ण विधेयक कर सकती है, ऐसे में सदन में फ्लोर की रणनीति उसकी क्या होनी चाहिए, इस पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा छह अप्रैल को भाजपा का स्थापना दिवस है। पार्टी इस दिन को भव्य तरीके से मनाने की तैयारी कर रहा है। चार राज्यों में मिली पार्टी की जीत के जश्न की रूपरेखा भी इस बैठक में बनाई जा सकती है।  

विपक्ष कर रहा घेरने की कोशिश
संसद के बजट सत्र में विपक्ष सरकार को लगातार घेरने की कोशिश कर रहा है। विपक्ष महंगाई एवं ईंधन की बढ़ती कीमतों पर सदन में चर्चा एवं सरकार से जवाब चाहता है। विपक्ष को बैकफुट पर करने के लिए इस बैठक में कोई खास रणनीति बनाई जा सकती है। 

लोकसभा में कल पारित हुआ ‘दंड प्रक्रिया (पहचान) विधेयक, 2022
सोमवार को सरकार ने लोकसभा में अपना एक अहम विधेयक पारित कराया। लोकसभा में ‘दंड प्रक्रिया (पहचान) विधेयक, 2022’ पारित  हुआ। इस विधेयक में किसी अपराध के मामले में गिरफ्तार और दोषसिद्ध अपराधियों का रिकॉर्ड रखने के लिये अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी के उपयोग की अनुमति देने का प्रस्ताव किया गया है। संसद के निचले सदन में 58 के मुकाबले 120 मतों से विधेयक को पेश करने की मंजूरी दी गई। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर