नीतीश जी थोड़ी तो हिम्मत दिखाइए- कार्तिकेय सिंह को लेकर JDU पर बरसे रविशंकर प्रसाद, बर्खास्तगी की मांग

बीजेपी ने नीतीश कुमार से जवाब मांगते हुए कहा कि बिहार के लॉ मिनिस्टर ही कानून से खिलवाड़ कर रहे हैं।

Bihar, kartikey singh, Ravi shankar Prashad
पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद   |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • नीतीश के मंत्री कार्तिकेय सिंह पर दर्ज हैं कई मामले
  • बाहुबली नेता अनंत सिंह के करीबी माने जाते हैं कार्तिकेय सिंह
  • बीजेपी ने कार्तिकेय सिंह समेत कई मंत्रियों को लेकर नीतीश को घेरा

तीश सरकार में राजद कोटे से मंत्री बने कार्तिकेय सिंह को लेकर बीजेपी ने नीतीश पर बड़ा हमला बोला है। बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि बिहार के मंत्री ही कानून से खिलवाड़ कर रहे हैं। जो जंगलराज की ओर इशारा करता है। वहीं नीतीश कुमार ने कहा है कि उन्हें कार्तिकेय सिंह पर दर्ज मामले को लेकर जानकारी नहीं है।

बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने इसे जंगलराज बताते हुए कहा- "यह केस बहुत गंभीर है अपहरण का, जिसमें आजीवन कारावास की सजा हो सकती है...।नीतीश कुमार जी मैं आपसे उम्मीद करूंगा कि थोड़ी तो हिम्मत दिखाइए। भाजपा का साथ छोड़ने में तो बहुत जल्दी हिम्मत दिखा देते हैं, बिना बताए।"

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार सत्ता में रहने के लिए समझौते कर रहे हैं। उन्होंने कार्तिकेय सिंह के साथ साथ सुरेंद्र यादव को लेकर भी महागठबंधन की सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा- नीतीश अपने आप को सुशासन बाबू कहते हैं, कार्तिकेय सिंह को नीतीश तुरंत बर्खास्त करें"।

इससे पहले भाजपा सांसद और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा था कि अगर कार्तिकेय सिंह के खिलाफ वारंट था, तो उन्हें आत्मसमर्पण करना चाहिए था। राज्यसभा सांसद ने कहा- "उन्होंने कानून मंत्री के रूप में शपथ ली है। मैं नीतीश से पूछता हूं, क्या वह बिहार को लालू राज में वापस ले जाने की कोशिश कर रहे हैं? कार्तिकेय सिंह को बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए।"

नीतीश ने क्या कहा- वहीं कार्तिकेय सिंह को लेकर नीतीश कुमार ने कहा है कि उन्हें उस मामले के बारे में कोई जानकारी नहीं है, जिसमें कार्तिकेय सिंह के खिलाफ वारंट निकला है। सीएम ने कहा- मैं नहीं जानता, मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है"।

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही नीतीश ने बीजेपी का साथ छोड़कर राजद के सहयोग से सरकार बनाई है। नीतीश ने बीजेपी पर जदयू को तोड़ने का आरोप लगाया था। इसी सरकार में राजद नेता कार्तिकेय सिंह कानून मंत्री बने हैं। जिनपर किडनैपिंग समेत कई मामले दर्ज हैं। अब इन्हीं मामलों को लेकर बीजेपी नीतीश सरकार को कटघरे में खड़ा कर रही है

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर