केंद्र से बीजेपी को हटा कर बंगाल की खाड़ी में फेंक देना चाहिए- के चंद्रशेखर राव

तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव का कहना है कि उनकी इच्छा पीएम बनने की नहीं है, बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर संघर्ष करने की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब व्यापक बदलाव का समय आ चुका है।

General Elections 2024, BJP, Congress, NDA, UPA, Third Front, Mamata Banerjee, Sharad Pawar, K Chandrashekhar Rao, Narendra Modi
केंद्र से बीजेपी को हटा कर बंगाल की खाड़ी में फेंक देना चाहिए- के चंद्रशेखर राव 
मुख्य बातें
  • केंद्र से बीजेपी को हटाने की जरूरत- के चंद्रशेख राव
  • 'अदूरदर्शी हैं पीएम, अब फिर से संविधान लिखने की जरूरत'
  • 'पीएम बनने की चाहत नहीं लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर लड़ाई लड़ेंगे'

 2024 आम चुनाव में अभी दो साल बचे हुए हैं। लेकिन उससे पहले राष्ट्रीय फलक पर पीएम पद को लेकर तरह तरह की चर्चाएं होती हैं। विपक्ष यह मानता है कि पीएम नरेंद्र मोदी के मुकाबले के लिए विपक्ष की तरफ से ऐसा चेहरा सामने आना चाहिए जो सर्वमान्य हो। लेकिन चेहरा कौन होगा इस पर सहमति नहीं बन पाती है।  तेलंगाना के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख के चंद्रशेखर राव ने राष्ट्रीय भूमिका" निभाने के अपने इरादे की घोषणा की है।

के चंद्रशेखर राव ने और क्या कहा
बीजेपी को हटाकर बंगाल की खाड़ी में फेंक देना चाहिए
हमारे पीएम अदूरदर्शी हैं
हमें अपना संविधान फिर से लिखना होगा।
देश के लिए जो जरूरी होगा उसे करेंगे

बीजेपी को हटाना जरूरी, चुप नहीं बैठेंगे
तेलंगाना सीएम के चंद्रशेखर राव ने कहा कि बीजेपी को केंद्र से हटाकर बंगाल की खाड़ी में  फेंकने की जरूरत है। देश के लिए जो भी जरूरी होगा हम करेंगे चुप नहीं बैठेंगे। यह लोकतंत्र है। हमारे पीएम बहुत अदूरदर्शी हैं।

पीएम बनने के लिए नहीं लड़ रहे
उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री बनने के लिए नहीं लड़ रहे हैं, लेकिन बदलाव लाने के लिए लड़ेंगे। बता दें कि 2019 के चुनावों से पहले एक गैर-कांग्रेसी, गैर-भाजपा मोर्चा बनाने की कोशिश की थी। राष्ट्रीय नेतृत्व में गुणात्मक परिवर्तन की आवश्यकता है। दोनों तथाकथित राष्ट्रीय दल विफल हो गए हैं। हमें वास्तव में एक नए संविधान की आवश्यकता है। एक बहस की आवश्यकता है क्योंकि केंद्र सरकार सहकारी संघवाद की भावना से काम करने में विफल रही है। उत्तर प्रदेश में भले ही भाजपा फिर से चुनी गई हो उनका प्रभाव निश्चित रूप से काफी कम हो जाएगा। चुनाव का यह दौर निश्चित रूप से 2024 के लिए सेमीफाइनल नहीं है। यदि वे जीतते हैं तो भाजपा अधिक अहंकारी हो जाएगी और उनका पतन होगा। 

तेलंगाना में जागरुकता पैदा की
उन्होंने कहा कि तेलंगाना के लिए मैंने लोगों में जागरूकता पैदा की। मैं कई नेताओं से मिला हूं। मंगलवार को मैंने उद्धव ठाकरे से बात की थी। लेकिन यह इस देश के युवाओं को जागने और गुणात्मक परिवर्तन लाने के लिए लड़ने की जरूरत है। मैं निश्चित रूप से खेलूंगा एक भूमिका। बहुत जल्द हम घोषणा करेंगे। हम भविष्य के बारे में एक बैठक के लिए सेवानिवृत्त आईएएस, आईपीएस, आईएफएस को एक साथ लाने का भी इरादा रखते हैं।

2019 के राष्ट्रीय चुनावों से पहले राव ने अपने केरल समकक्ष पिनाराई विजयन, द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन और ममता बनर्जी सहित कई राष्ट्रीय नेताओं से मुलाकात की, ताकि देश में भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के लिए तीसरे मोर्चे पर जोर दिया जा सके।चुनाव का यह दौर मुख्य रूप से उत्तर और पूर्वोत्तर राज्यों में हो रहा है और श्री राव से उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के लिए प्रचार करने की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ है।लेकिन राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री, और द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन, और वामपंथी नेताओं सहित प्रमुख विपक्षी नेताओं के साथ उनकी हालिया बैठकों ने एक और तीसरे मोर्चे की संभावना के बारे में अटकलों को हवा दी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर