रक्षा बंधन से पहले CM शिवराज को आई दोस्त जैसी 'दीदी' सुषमा स्वराज की याद, पुण्यतिथि पर बताया किस बात पर देती थीं खास सलाह

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 06, 2022 | 10:55 IST

Happy Friendship Day 2022 Wishes: सुषमा स्वराज की पुण्यतिथि पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया- उनकी बहुत याद आ रही है। बरबस उनका मुस्कुराता हुआ चेहरा बार-बार सामने आ जा रहा है।

shivraj singh chauhan, sushma swaraj, raksha bandhan
Friendship Day 2022: सुषमा स्वराज के साथ शिवराज सिंह चौहान का पुराना फोटो।  |  तस्वीर साभार: Twitter

Happy Friendship Day 2022: पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज भले ही अब इस दुनिया में न हों, मगर वह अपने चाहने वालों के दिलों में हमेशा अमर रहेंगी। इस बात की बानगी शनिवार (छह अगस्त, 2022) को उनकी पुण्यतिथि पर देखने को मिली। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी दोस्त सरीखी दीदी को भावुक अंदाज में याद किया और उनके साथ के कुछ पुराने फोटो साझा करते हुए बताया कि वह उन्हें किस बात पर सलाह दिया करती थीं।   

फ्रेंडशिप डे और रक्षाबंधन से पहले शिवराज ने कई सिलसिलेवार ट्वीट्स के जरिए दिवंगत स्वराज के साथ अपने रिश्ते को बयां किया। लिखा, "आज आदरणीय दीदी की पुण्यतिथि है। उनकी बहुत याद आ रही है। बरबस उनका मुस्कुराता हुआ चेहरा बार-बार सामने आ जा रहा है। कई बार ऐसा आभास हो रहा है कि वह मुझे स्नेह से समझा रही हैं कि इतना काम मत करो, अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखो; जैसा कि वह मुझे अक्सर कहा करती थीं।"

बकौल म.प्र सीएम, "जब भी आदरणीय सुषमा दीदी बोलती थीं कि तो ऐसा लगता था कि माता सरस्वती उनकी जिह्वा (जीभ) पर विराजमान हैं। दीदी के पास स्नेह के साथ-साथ अपार अनुभव था, जिसे वह सस्नेह खुले मन से बांटती थीं। उन्होंने मुझे भी सदैव धैर्य से सिखाया और मार्गदर्शन किया।"

उन्होंने आगे लिखा- हम सबकी प्यारी दीदी सुषमा ने प्रदेश व देश के लोगों के साथ-साथ अपने सेवा भाव व कर्म से दुनिया का हृदय जीता। आज भी वह अपने कार्यों एवं विचारों के माध्यम से असंख्य लोगों की स्मृतियों में जिंदा हैं और सदैव रहेंगी। पुण्यतिथि पर दीदी के चरणों में विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

एक अन्य ट्वीट में सिंह ने कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए कहा, आदरणीया दीदी, पूर्व विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज की तीसरी पुण्यतिथि पर सादर नमन करता हूं। आपने विभिन्न केंद्रीय मंत्रालयों का नेतृत्व करने के साथ ही दिल्ली की मुख्यमंत्री, विदिशा सांसद सहित अन्य दायित्वों का निर्वहन करते हुए विकास, लोक कल्याण, गरीब उत्थान में योगदान दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर