BJP Suspends Nupur Sharma: पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी करने वाली नुपुर शर्मा को बीजेपी ने किया निलंबित

देश
रवि वैश्य
Updated Jun 05, 2022 | 18:20 IST

Nupur Sharma Suspends From BJP बीजेपी ने नुपुर शर्मा को प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है, गौर हो कि नुपुर शर्मा के बयान से काफी बवाल मचा हुआ है।

BJP suspends Nupur Sharma
बीजेपी ने नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से किया निलंबित 

नई दिल्ली: पैगंबर मुहम्मद (Prophet Muhammad) पर विवादित टिप्पणी करने वाली बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को पार्टी ने प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है, नूपुर शर्मा को 6 साल के लिए प्राथमिक सदस्यता निलंबित किया गया है साथ ही नवीन कुमार जिंदल को भी पार्टी की सदस्यता से निष्कासित किया गया है, नवीन जिंदल, दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता हैं। गौर हो कि बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर किए गए बयान को लेकर इन दिनों बवाल मचा हुआ है।

इस बीच पार्टी ने नुपुर शर्मा के बयान से पल्ला झाड़ लिया है।बीजेपी ने अपनी एक प्रवक्ता द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए कथित विवादित बयान से मचे बवाल को शांत करने के प्रयासों के तहत रविवार को कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धर्म के पूजनीय लोगों का अपमान स्वीकार नहीं करती।

नुपुर शर्मा का आरोप उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी मिल रही है

इससे पहले बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने आरोप लगाया कि उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी मिल रही है। उनका कहना है कि एक तथाकथित फैक्ट चेकर जिसने उनकी एक डिबेट का वीडियो एडिट करके माहौल बिगाड़ने में जुटा हुआ है और उसकी वजह से  उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।  यही नहीं परिवार  को भी जान से मारने की धमकी मिल रही है। नुपुर शर्मा ने आल्ट न्यूज के मालिक मोहम्मद जुबैर को मामले में आरोपी ठहराया है। उनका कहना है कि उनके परिवार को कुछ नुकसान होता है, तो आल्ट न्यूज का मालिक मोहम्मद जुबैर उसका जिम्मेदार होगा। शर्मा ने ट्वीटर पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर को टैग करके पूरे मामले की शिकायत की है।

वहीं पार्टी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान से उपजे विवाद के बीच बीजेपी महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान जारी कर कहा कि उनकी पार्टी को ऐसा कोई भी विचार स्वीकृत नहीं है, जो किसी भी धर्म या संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाए।

'बीजेपी न ऐसे किसी विचार को मानती है और न ही उसे प्रोत्साहन देती है'

उन्होंने कहा, ‘बीजेपी न ऐसे किसी विचार को मानती है और न ही उसे प्रोत्साहन देती है।’ भाजपा की ओर से आधिकारिक तौर पर जारी किए गए इस बयान में किसी घटना या बयान का उल्लेख नहीं है। उल्लेखनीय है कि शर्मा के बयान को लेकर मुस्लिम समाज में रोष है। सिंह ने कहा, ‘भारत की हजारों वर्षों की यात्रा में हर धर्म पुष्पित व पल्लवित हुआ है। भारतीय जनता पार्टी सर्व पंथ समभाव को मानती है। किसी भी धर्म के पूजनीयों का अपमान बीजेपी स्वीकार नहीं करती।’

बीजेपी करती है भी धर्मों का सम्मान

उन्होंने कहा कि देश के संविधान की भी भारत के प्रत्येक नागरिक से सभी धर्मों का सम्मान करने की अपेक्षा है। सिंह ने कहा, ‘आजादी के 75वें वर्ष में, इस अमृत काल में ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ की भावना को निरंतर मजबूत करते हुए, हमें देश की एकता, अखंडता और देश के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी है।’

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर