'Brahmastra' का विरोध: बोले MP के मंत्री, 'रणबीर-आलिया ने Mahakal के मर्जी से न किए दर्शन, स्टार भावनाएं आहत करने बयानों से बचें'

फिल्म अभिनेता रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अपने फिल्म ब्रह्मास्त्र की सफलता के लिए उज्जैन बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने आए थे, उनके साथ फिल्म निर्देशक अयान मुखर्जी भी थे। तीनों ने उज्जैन पहुंचने से पहले सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो भी शेयर किया था जिसमें उन्होंने उज्जैन आने की बात कही थी।

mahakal mandir, ujjain, ranbeer kapoor, alia bhatt, india news
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Getty Images/IANS) 

महाकाल की नगरी उज्जैन (मध्य प्रदेश) में फिल्म ब्रह्मास्त्र के विरोध के बीच बॉलीवुड कपल रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की कार को हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने घेरते हुए नारेबाजी की थी। यही वजह रही कि दोनों को बिगड़ते हालात मद्देनजर मंदिर के बाहर से ही दर्शन किए बगैर ही लौटना पड़ा। 

इस बीच, मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया, कपूर-भट्ट के महाकाल बाबा के दर्शन की पूरी व्यवस्था उज्जैन प्रशासन ने की थी, पर प्रशासन के आग्रह के बावजूद रणबीर और आलिया खुद दर्शन के लिए नहीं गए। वैसे लोगों की भावनाओं को आहत करने वाले शब्दों का प्रयोग कलाकारों को नहीं करना चाहिए।

हालांकि, उनके साथ फिल्म मेकर अयान मुखर्जी मंदिर में बाबा महाकालेश्वर के आगे मत्था टेककर आए थे। बुधवार को इस पूरे प्रकरण से जुड़े जब मीडिया ने उनसे सवाल किए तो उन्होंने कहा कि वहां जो हुआ और उसके चलते कपूर और भट्ट वहां अंदर न जा पाए...मुझे इस का बात बहुत दुख हुआ।

बजरंग दल के विरोध के चलते रणबीर, आलिया और अयान मंदिर नहीं गए बल्कि सीधे कलेक्टर आशीष सिंह के आवास पहुंचे थे। बाद में अयान और अन्य लोगों ने मंदिर पहुंचकर बाबा महाकाल के दर्शन किए मगर रणबीर और आलिया दर्शन करने नहीं गए। कहा जा रहा है कि आलिया गर्भवती हैं, जबकि वह किसी भी तरह की धक्का-मुक्की से बचने के चलते दर्शन करने नहीं पहुंचीं।

बॉलीवुड कपल और अयान ब्रह्मास्त्र की सफलता के लिए बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने पहुंचे थे। तीनों ने उज्जैन पहुंचने से पहले सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो भी शेयर किया था जिसमें उन्होंने उज्जैन आने की बात कही थी। रणबीर और आलिया के उज्जैन आने की खबर मिलने के बाद बजरंग दल और हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता उनके मंदिर प्रवेश को लेकर विरोध करने सड़क पर उतर आए थे।

मंदिर परिसर के बाहर काफी हंगामा भी हुआ था। पुलिस को उन्हें मजबूरन खदेड़ना भी पड़ा था। दरअसल, रणबीर के कथित तौर पर बीफ को लेकर दिए 11 साल पुराने बयान पर बजरंग दल वाले नाराज थे। कपूर की इस टिप्पणी में कथित तौर पर बीफ पसंद होने की बात कही गई थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर