BSF ने J&K में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर नाकाम की बड़ी साजिश, बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद

सीम सुरक्षा बल ने एक बार फिर पाकिस्तान की नापाक हरकत को नाकाम कर दिया है। बीएसएफ ने अखनूर स्थित अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारी संख्या में हथियार और गोला बारूद बरामद किया है।

 BSF Jammu Busted Big Cache of arms and explosives in Akhnoor International Border
BSF ने अखनूर स्थित अंतरराष्ट्रीय सीमा पर नाकाम की बड़ी साजिश, भारी संख्या में बरामद किए मात्रा में हथियार 
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को बीएसएफ ने किया नाकाम
  • अखनूर सेक्टर में तलाशी अभियान के दौरान बरामद किए हथियार और गोला बारूद
  • पाकिस्तान से तस्करी कर भारत में लाए जा रहे थे हथियार

जम्मू: सीमा सुरक्षा बल यानि BSF को आज  जम्मू में एक विशेष तलाशी अभियान के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी है। अखनूर अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर उप सेक्टर परगवाल के एओआर में तलाशी अभियान के दौरान बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद का जखीरा बरामद किया गया है। सतर्क बीएसएफ जवानों ने जो हथियार और गोलाबारूद बरामद किया है उसमें एके 47 राइफल-01, एके 47 आरडी- 20 आरडी, राइफल मैगजीन:- 02, पिस्टल- 02 (मेड इन इटली), पिस्टल रोड- 40 आरडी और पिस्टल मैगजीन- 04 शामिल है।

बीएसएफ को मिली थी खुफिया जानकारी

पाक आधारित एएनई द्वारा भारतीय क्षेत्र में हथियारों की तस्करी के प्रयासों के बारे में बीएसएफ को खुफिया जानकारी मिली थी जिसके बाद बीएसएफ के जवानों के अनुसार हाई अलर्ट पर रखा गया था और तारबाड़ और आईबी के बीच वाले क्षेत्र में नियमित रूप से गश्त की जा रही थी। बीएसएफ ने बताया, 'आज सुबह हमारी जीरो लाइन चेकिंग में, बीएसएफ पार्टी ने आईबी के पास हथियारों / गोला बारूद से युक्त एक बैग बरामद किया, जिसे भारतीय सीमा में तस्करी कर लाया जाना था और इस तरह एक बड़ी त्रासदी टल गई।'

Pakistan से तस्करी की एक और साजिश नाकाम, BSF ने एडवांस टेक्नोलॉजी के ड्रोन को मार गिराया [Video]

साजिश की नाकाम

इस अवसर पर एस के सिंह, डीआईजी/पीएसओ, ऑफ आईजी एफटीआर जम्मू ने कहा कि बीएसएफ के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर विशाल हथियार/एएमएन को जब्त कर लिया है और एक बार फिर पाकिस्तान स्थित एएनई के नापाक मंसूबों का पर्दाफाश किया है और उनकी नापाक गतिविधियों को नाकाम कर दिया है। उन्होंने आगे कहा कि बीएसएफ हर समय हाई अलर्ट पर है और अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा के लिए भी प्रतिबद्ध है। यह सैनिकों की कड़ी मेहनत और समर्पण है जिसके परिणामस्वरूप यह महत्वपूर्ण जब्ती हुई।

अमृतसर: BSF कैंप में एक जवान ने की गोलीबारी, सीमा सुरक्षा बल के 5 जवानों की मौत

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर