गुजरात के क्रीक इलाके से जब्त की गई 11 पाकिस्‍तानी नौकाएं, BSF को देख भागे मछुआरे

गुजरात के सीमावर्ती इलाके में मछली पकड़ने वाली 11 पाकिस्‍तानी नौकाओं को जब्‍त किया गया है। इन पाकिस्‍तानी नौकाओं ने भारतीय जल क्षेत्र में अवैध घुसपैठ की थी। इलाके में बीएसएफ की मौजूदगी का पता चलते ही मछुआरे पाकिस्‍तान की ओर भाग गए।

गुजरात के क्रीक इलाके से जब्त की गई 11 पाकिस्‍तानी नौकाएं, BSF को देख भागे मछुआरे
गुजरात के क्रीक इलाके से जब्त की गई 11 पाकिस्‍तानी नौकाएं, BSF को देख भागे मछुआरे 

अहमदाबाद : गुजरात में पाकिस्‍तान की सीमा से सटे इलाके में सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने मछली पकड़ने वाली 11 नौकाओं को जब्‍त किया है। इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। बीएसएफ सूत्रों के मुताबिक, नौका सवार लोगों को जैसे ही भारतीय बलों की मौजूदगी के बारे में पता चला, वे पाकिस्‍तान की ओर भाग गए। भारतीय जल क्षेत्र में पाकिस्‍तानी नौकाओं का पता लगाने के लिए चलाए गए अभ‍ियान के तहत इन नौकाओं को जब्‍त किया गया है।

बीएसएफ ने मछली पकड़ने वाली पाकिस्‍तानी नौकाओं को कच्छ जिले के पास भारत-पाकिस्तान समुद्री सीमा से लगे हरामी नाला क्रीक इलाके से जब्‍त किया। बीएसएफ सूत्रों के अनुसार, उन्‍हें दोपहर बाद इलाके में मछली पकड़ने वाली पाकिस्‍तानी नौकाओं और मछुआरों की घुसपैठ की सूचना मिली थी, जिसके बाद लगभग 300 वर्ग किलोमीटर में फैले क्षेत्र में व्‍यापक पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया। इस दौरान 11 पाकिस्‍तानी नौकाओं को जब्‍त किया गया। 

J&K: सांबा सेक्टर घुसपैठ पर अमादा 3 पाकिस्‍तानी घुसपैठियों को  BSF ने किया ढेर, भारी मात्रा में मिली ड्रग

ड्रोन कैमरे की ली गई मदद

पाकिस्‍तानी नौकाओं को जब्‍त किए जाने के बाद बीएसएफ ने यह पता लगाने के लिए खाड़ी क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया है कि क्या पड़ोसी देश से ऐसी और कोई नौका भारतीय जलक्षेत्र में दाखिल हुई है। बीएसएफ के गुजरात फ्रंटियर के महानिरीक्षक जीएस के अनुसार, नियमित गश्त के दौरान क्षेत्र के परिदृश्‍य को देखने के लिए ड्रोन कैमरे की मदद ली गई थी, जिससे हरामी नाला क्षेत्र में मछली पकड़ने वाली नौकाओं का पता चला। इसके बाद बीएसएफ की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और पाकिस्‍तानी नौकाओं को जब्‍त कर लिया।

Punjab: बार्डर पर BSF व पाकिस्‍तानी तस्करों के बीच मुठभेड़, नशे की खेप समेत हथियार बरामद

उन्‍होंने बताया कि समुद्री क्षेत्र में बीएसएफ की गश्‍ती नौकाओं के पहुंचने की जानकारी मिलते ही पाकिस्‍तानी मछुआरे अपनी नौकाएं वहीं छोड़ पाकिस्‍तान की तरफ भाग गए होंगे। इस मामले में किसी पाकिस्तानी मछुआरे को पकड़ा नहीं जा सका है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर