CAA Protest : उत्तर प्रदेश के मऊ में हिंसा के बाद 28 लोग गिरफ्तार

देश
Updated Dec 17, 2019 | 19:44 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Violence in Mau over CAA : गत सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून और जामिया में छात्रों पर हुई पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ मऊ में प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

CAA Protest : 28 people arrested over protest in UP's Mau, उत्तर प्रदेश के मऊ में हिंसा के बाद 28 लोग गिरफ्तार
CAA Protest : मऊ में प्रदर्शनकारियों ने वाहनों में लगाई आग।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने मऊ में किया हिंसक प्रदर्शन
  • दिल्ली स्थित जामिया विश्वविद्यालय में छात्रों पर हुई पुलिस कार्रवाई का किया विरोध
  • हिंसा करने पर पुलिस ने 28 लोगों को गिरफ्तार किया, शहर में पुलिस बल तैनात

मऊ (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश पुलिस ने कहा है कि दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों पर पुलिस की कार्रवाई के बाद सोमवार को यहां हुई हिंसा के मामले में 28 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आईजी (कानून-व्यवस्था) प्रवीण कुमार ने लखनऊ में मंगलवार को कहा, 'मऊ में सोमवारको हुई हिंसा के मामले में 28 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की जांच जारी है।'

बता दें कि गत सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून और जामिया में छात्रों पर हुई पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ मऊ में प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। मऊ में कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए शहर में सोमवार को स्कूल, कॉलेज और दुकानें बंद रहीं। जिले में इंटरनेट सेवा भी निलंबित कर दी गई।

हिंसा एवं प्रदर्शन की रिपोर्टें आने के बाद कमिश्नर, डीआईजी एवं पुलिसकर्मी शहर में गश्ती कर रहे हैं। यही नहीं इलाके में पुलिस बल, रैपिड एक्शन फोर्स एवं पीएसी की तैनाती कर दी गई है। सोमवार को हाजीपुरा चौक इलाके में आवागमन पर रोक लगा दिया गया। जिला प्रशासन के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने कुछ मोटरबाइक में आग लगा दी। 

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा, 'मऊ में स्थिति अब पूरी तरह से नियंत्रण में है। प्रशासन स्थिति पर करीबी नजर बनाए हुए है।' मऊ के जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि हाजीपुरा इलाके में जुटे कुछ लोगों को तितर-बितर कर दिया गया और वहां धारा 144 लागू कर दी गई।  नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने भी विरोध-प्रदर्शन किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर