ओडिशा के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, नए मंत्री कल लेंगे शपथ

Odisha Cabinet reshuffle: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के कैबिनेट के सभी 20 मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है। कल नए मंत्री शपथ लेंगे।

Naveen Patnaik
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक 

5 जून को होने वाले बड़े कैबिनेट फेरबदल से एक दिन पहले ओडिशा के सभी मंत्रियों ने शनिवार को अपने पदों से इस्तीफा दे दिया। सूर्य नारायण पात्रो द्वारा ओडिशा विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में इस्तीफा सौंपने के तुरंत बाद मंत्रियों ने अपना इस्तीफा सौंप दिया। उन्होंने डिप्टी स्पीकर को इस्तीफा सौंपा। रविवार सुबह करीब 11:45 बजे नए मंत्रिमंडल के शपथ लेने की संभावना है।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शनिवार को सभी मंत्रियों से पांच जून को होने वाले फेरबदल से पहले मंत्रिपरिषद से इस्तीफा देने को कहा। तीन साल पुराने मंत्रिमंडल में यह पहला फेरबदल होगा। प्रक्रिया को सोमवार तक पूरा किया जाना है क्योंकि राज्यपाल दो दिनों के बाद ओडिशा से बाहर जाने वाले हैं।

सीएमओ सूत्रों ने बताया कि पटनायक का भी 20 जून से रोम और दुबई का दौरा करने का कार्यक्रम है और वह अपने प्रस्थान से पहले मंत्रिमंडल में फेरबदल करना चाहते हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर