Punjab: अमरिंदर सिंह का बड़ा आरोप, 'अवैध रेत खनन में शामिल हैं CM चन्‍नी', नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर कही ये बात

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने राज्‍य के मौजूदा सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी और कांग्रेस के कई नेताओं पर अवैध रेत खनन में शामिल होने का आरोप लगाया है तो पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर कहा कि वह मानसिक रूप से 'अस्थिर' हैं।

कैप्‍टन अमरिंदर पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 बीजेपी के साथ मिलकर लड़ेंगे
कैप्‍टन अमरिंदर पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 बीजेपी के साथ मिलकर लड़ेंगे (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: BCCL

चंडीगढ़ : पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पूर्व मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने मौजूदा सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी पर जोरदार हमला बोला है। उन्‍होंने सीएम चन्‍नी पर अवैध रेत खनन में शामिल होने का आरोप लगाया तो यह भी कहा कि इसमें कांग्रेस के कई शीर्ष नेता भी शामिल हैं। वहीं, पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर यहां तक कहा कि उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है।

पंजाब में सीएम से हटने के बाद कांग्रेस से इस्‍तीफा देकर पंजाब लोक कांग्रेस का गठन करने वाले कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कहा कि रेत खनन में शामिल होने से चन्‍नी का इनकार 'पूरी तरह झूठ' है। जब वह सीएम थे तो उन्हें चन्नी और कांग्रेस के अन्य नेताओं तथा विधायकों की रेत माफियाओं के साथ मिलीभगत के बारे में जानकारी मिली थी और तब उन्‍होंने इस बारे में कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को भी बताया था।

'PM मोदी का दौरा याद रखना के लिए कहा गया', ED के छापों पर सीएम चन्नी का आरोप

'सोनिया गांधी को बताया था, पर...'

कैप्‍टन अमरिंदर ने कहा, अवैध रेत खनन में ऊपर से नीचे तक, वरिष्ठ मंत्रियों के स्तर तक, बहुत से लोग शामिल थे और जब उन्‍होंने इस बारे में सोनिया गांधी को बताया था तो उन्‍होंने पूछा था कि वह इस मामले में क्‍या कार्रवाई कर रहे हैं और तब उन्‍होंने कहा था, 'मुझे ऊपर से शुरुआत करनी पड़ेगी।' पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा, 'मैंने अपने पूरे कार्यकाल में एक ही गलती की कि मैंने उस समय कोई कार्रवाई नहीं की क्योंकि सोनिया गांधी ने इसके लिए अनुमति नहीं दी थी और मैं कांग्रेस के प्रति वफादार था।'

बीते साल पंजाब के सीएम पद से इस्‍तीफा देने वाले कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने अपनी सरकार में मंत्री रहे चन्‍नी के खिलाफ एक महिला अधिकारी द्वारा उन्‍हें मैसेज भेजने और मामले के तूल पकड़ने के बाद उनके द्वारा माफी मांगने के घटनाक्रम का भी जिक्र किया और कहा कि सीएम चन्नी की अवैध खनन में संलिप्‍तता और #metoo में उनका नाम आने से उनकी पोल खुल गई है और पंजाब के लोग उन्‍हें राज्‍य में शासन के योग्‍य नहीं मानते।

पंजाब में 55 साल का सबसे अलग चुनाव,अब क्या करेंगे अमरिंदर, केजरीवाल और चन्नी ?

सिद्धू पर किए तीखे वार

वहीं, पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिद्धू पर सियासी वार करते हुए उन्‍होंने कहा कि उनकी 'मानसिक अस्थिरता' ने उन्हें राज्य को चलाने में पूरी तरह नकारा साबित किया है। अमरिंदर सिंह ने हैरानी जताते हुए सवालिया लहजे में कहा, राहुल गांधी को आखिर इन लोगों में ऐसा क्या दिख गया कि इनके लिए उन्‍हें कांग्रेस से अलग कर दिया गया? पंजाब में अब बीजेपी के साथ चुनाव लड़ने जा रहे कैप्‍टन अमरिंदर ने कहा कि कांग्रेस शीर्ष नेतृत्‍व का यह फैसला आज भी समझ से परे है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर