CBI grills Rhea: बेहद तेज तर्रार और सख्त अफसर हैं नुपूर प्रसाद, रिया से राज उगलवाने की है जिम्मेदारी

CBI questioning Rhea Chakraborty: सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सीबीआई ने प्रमुख आरोपी रिया चक्रवर्ती पर अपना शिकंजा कस दिया है। जांच एजेंसी की अधिकारी नुपूर प्रसाद रिया से पूछताछ कर रही हैं।

Sushant Singh Rajput death case: What CBI is likely to question Rhea Chakraborty on today
सुशांत मामले में रिया पर कसा सीबीआई का शिकंजा।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • रिया चक्रवर्ती का बयान दर्ज करने के लिए सीबीआई ने रिया को तलब किया
  • मामले में सुशांत सिंह के करीबियों एवं उनके स्टॉफ से कई बार हो चुकी है पूछताछ
  • कुछ ऐसे सवाल हैं जिनका जवाब केवल रिया चक्रवर्ती ही दे सकती है

मुंबई : अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच में जुटी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मामले की प्रमुख आरोपी रिया चक्रवर्ती पर अपना शिकंजा कस दिया है। जांच एजेंसी ने पूछताछ के लिए शुक्रवार को रिया को तलब किया। मामले के प्रमुख संदिग्धों से कई दिनों तक पूछताछ करने के बाद जांच एजेंसी ने रिया को अपना बयान दर्ज कराने के लिए तलब किया है। सूत्रों की मानें तो जांच एजेंसी के आईपीएस अधिकारी नुपूर प्रसाद और अनिल यादव रिया से पूछताछ कर रहे हैं। ये दोनों अफसर काफी तेज तर्रार माने जाते हैं। सबकी नजरें इन दोनों अधिकारियों पर टिकी हैं। रिया से सुशांत मौत मामले के राज उगलवाने की जिम्मेदारी इन्हीं दोनों अफसरों के कंधों पर है।

नुपूर का है बिहार कनेक्शन
सीबीआई अफसर नुपूर प्रसाद गया जिले के टिकरी के सलमेपुर गांव की रहने वाली हैं। नुपूर इस समय सीबीआई में एसपी के रूप में तैनात हैं। बताया जाता है कि सुशांत केस में जांच का जिम्मा मिलने पर उनके गांव में खुशी का माहौल है। नुपूर 2007 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। वह शाहदरा दिल्ली की डीसीपी भी रह चुकी हैं। सीबीआई में नुपूर की तैनाती पिछले साल हुई। सुशांत केस के लिए सीबीआई ने जिस टीम का गठन किया है, उसमें 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी और सीबीआई के संयुक्त निदेशक मनोज शशिधर शामिल हैं। वहीं, केस का सुपरविजन 2004 बैच की महिला आईपीएस अधिकारी गगनदीप गंभीर करेंगी।

रिया को गिरफ्तार करने की उठी है मांग
लोगों का मानना है कि सुशांत सिंह की मौत के पीछे की वजह उनकी गर्लफ्रेंड रिया अच्छी तरह जानती है। सोशल मीडिया में लोगों ने रिया को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की मांग की है लेकिन जांज एजेंसी ने रिया से पूछताछ करने में कोई जल्दबाजी नहीं दिखाई। उसने पहले मामले में सुशांत सिंह के करीबियों एवं उनके स्टॉफ से कई दफे पूछताछ की है और जब जांच एजेंसी को लगा है कि रिया से पूछताछ करने की जरूरत है तो उसने प्रमुख आरोपी तलब किया है। 

कई सवालों से होगा रिया का सामना
मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक सीबीआई ने रिया से पूछताछ के लिए सवालों की लंबी सूची तैयार की है। समझा जाता है कि सीबीआई रिया से सवाल करेगी कि सुशांत से उनकी मुलाकात कब और कहां हुई?  वह सुशांत के साथ यूरोप के ट्रिप पर कब गईं और क्या उनके साथ परिवार का कोई सदस्य भी था? नए अपार्टमेंट में वह सुशांत के साथ कब आईं? क्या वह सुशांत के साथ पार्टी में जाया करती थीं? रिया का सुशांत के परिवार के साथ रिश्ता कैसा था? ऐसे तमाम सवाल हैं जिनसे रिया का सामना हो सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर