Coal Scam: ममता के कानून मंत्री मलय घटक के यहां CBI ने मारा छापा, ED के रडार पर भी हैं TMC नेता

देश
शिशुपाल कुमार
शिशुपाल कुमार | Principal Correspondent
Updated Sep 07, 2022 | 19:00 IST

Coal Scam: सीबाआई ने बंगाल के कानून मंत्री मलय घटक के आसनसोल वाले घर पर छापा मारा है। साथ ही कोलकाता के भी चार स्थानों पर छापेमारी की जा रही है।

cbi, TMC leader Moloy Ghatak
सीबीआई ने मलय घटक के यहां मारा छापा  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • कोयले की तस्करी के मामले में टीएमसी नेता के खिलाफ हो रही है कार्रवाई
  • ईडी भी कर चुकी है बंगाल के कानून मंत्री मलय घटक से पूछताछ
  • कई आरोपियों ने लिया है मलय घटक का नाम

Coal Scam: कोयला घोटाला मामले में सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के कानून मंत्री और टीएमसी नेता मलय घटक के आसनसोल स्थित आवास पर छापा मारा है। मलय घटक बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खास माने जाते हैं और टीएमसी के कद्दावर नेता हैं।

बुधवार को सुबह सीबीआई के अधिकारी अपने सुरक्षा दस्ते के साथ घटक के घर पहुंचे और रेड की कार्रवाई शुरू कर दी है। इस दौरान उनके साथ स्थानीय पुलिस के साथ-साथ सीआरपीएफ के जवान भी साथ हैं।

कोयला घोटाले के सिलसिले में सीबीआई ने पश्चिम बंगाल में पांच स्थानों पर छापा मारा है। इसमें से चार कोलकाता में और एक आसनसोल में है। इस रेड के दौरान टीएमसी नेता मलय घटक के परिसरों में तलाशी ली जा रही है।

रेड के दौरान सीबीआई की आठ टीमें लगी हुई हैं। मलय आसनसोल से ही विधायक हैं। बताया जाता है कि सीबीआई को टीएमसी नेता को लेकर इनपुट मिली थी, जिसके बाद यह छापा मारा गया है। 

इससे पहले ईडी ने भी टीएमसी नेता से पूछताछ की थी। जांच एजेंसी का कहना है कि वो यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या घटक की इस कोयले के घोटले में कोई हाथ है या नहीं? कोयला घोटाला वही मामला है जिसमें ईडी कई बार अभिषेक बनर्जी से भी पूछताछ कर चुकी है।

बता दें कि सीबीआई ने नवंबर 2020 में कोयला तस्करी का मामला दर्ज किया था। आरोप है कि हजारों करोड़ रुपये के अवैध रूप से खनन किए गए कोयले को पश्चिम बंगाल के पश्चिमी हिस्सों में संचालित एक रैकेट द्वारा बेचा गया था। आरोप है कि कोयला कारोबार से होने वाली आय नेताओं को भेजी जाती थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर