राहुल गांधी के दरवाजे पहुंची पंजाब नेताओं की आपसी लड़ाई, जाखड़ के खिलाफ चन्नी की शिकायत 

देश
रंजीता झा
रंजीता झा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Apr 07, 2022 | 17:02 IST

नए विवाद की शुरुआत तब हुई जब पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान सुनील जाखड़ ने आरोप लगाया की जिन लोगों की जगह पैर को जूती में होता है उसे कांग्रेस नेतृत्व ने सर पर बिठा लिया था। जाखड़ का इशारा चन्नी की तरफ था। चन्नी का आरोप है की सुनील जाखड़ ने पूरे दलित समाज समाज का अपमान किया है।

Charanjit Singh Channi complains sunil jakhad statement to rahul gandhi
राहुल गांधी के दरवाजे पहुंची पंजाब नेताओं की आपसी लड़ाई। 

पंजाब में कांग्रेस विधानसभा चुनाव हार चुकी है, लेकिन पार्टी का अंतर्कलह अभी भी जारी है। विधानसभा चुनाव हारने के बाद पहली बार दिल्ली पहुंचे पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने राहुल गांधी से मुलाकात कर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ की शिकायत की। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव हार से भी कांग्रेस सीख नहीं ले पा रही है। कई राज्यों में पार्टी में गुटबाजी चरम पर है। पंजाब जैसे राज्य में चुनाव से छह महीने पहले शुरू हुआ अंतर्कलह विधानसभा चुनाव हारने के बाद भी जारी है। कांग्रेस के कई नेता अभी भी सार्वजनिक रूप से एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। सिद्धू, जाखड़ और चन्नी सहित कई नेता एक दूसरे को हार का जिम्मेदार बता रहे हैं।

जाखड़ ने दलित समाज का अपमान किया है-चन्नी
नए विवाद की शुरुआत तब हुई जब पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान सुनील जाखड़ ने आरोप लगाया की जिन लोगों की जगह पैर को जूती में होता है उसे कांग्रेस नेतृत्व ने सर पर बिठा लिया था। जाखड़ का इशारा चन्नी की तरफ था। चन्नी का आरोप है की सुनील जाखड़ ने पूरे दलित समाज समाज का अपमान किया है। इसमें मामले पर पंजाब कांग्रेस के दूसरे दलित नेता भी कूद गए हैं। पंजाब से कांग्रेस के दलित नेता और विधायक राजकुआर वेरका ने भी राहुल गांधी से जाखड़ की शिकायत की है। वेरका ने कहा की अगर जाखड़ ने अपने बयान पर माफी नहीं मांगी तो उनके खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा।

जाखड़ से सफाई मांगेंगे राहुल
आज जब चुनाव हारने के बाद चन्नी राहुल गांधी से मिलने पहुंचे तो बांकी बातें संगठन को लेकर तो हुई हीं, लेकिन चन्नी ने राहुल गांधी का ध्यान जाखड़ के दलित विरोधी बयान की तरफ किया। सूत्रों के मुताबिक राहुल ने चन्नी की बातों को गंभीरता से लेते हुए जाखड़ से सफाई मांगने का आश्वासन दिया। राहुल से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते चन्नी ने कहा–'सुनील जाखड़ मेरे खिलाफ पर्सनली काफी दिनों से बोल रहे है, मैंने उनके खिलाफ कभी कुछ नहीं बोला। वो हमारे लीडर हैं लेकिन जो उन्होंने मेरे समाज के बारे में कहा है की जूती पर बिठाने वाली बात कही, उसकी जितनी निंदा की जाय कम है। ऐसा तो कोई सौ साल पहले भी नहीं बोलता था।'

संसद सत्र के आखिरी दिन BJP सांसद की मांग, कश्मीरी पंडितों पर हुए हिंसा की SIT करें जांच 

आलाकमान की बात भी नहीं सुन रहे नेता
पंजाब में कांग्रेस की दुर्गति उसके नेताओं की वजह से हुई है। पार्टी के सभी बड़े नेता चुनाव से पहले और बाद में भी एक दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। लेकिन नेतृत्व की लाचारी देखिए की वो सब जानते हुए भी कुछ नहीं कर पा रहा। सिद्धू, कैप्टन, चन्नी, जाखड़ की लड़ाई की आग में राहुल और प्रि

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर