कांग्रेस नेता टीएस सिंह देव की मांग- कपिल सिब्बल को पार्टी से बाहर किया जाए, दिया ये कारण

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने हाल ही में बयान दिया कि गांधी परिवार को कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व से अलग होना चाहिए और किसी अन्य को मौका देना चाहिए। इसके बाद वो कई कांग्रेस नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। टीएस सिंह देव ने उन्हें पार्टी से बाहर करने को कहा है।

TS Singh Deo
टीएस सिंह देव 
मुख्य बातें
  • 5 विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है
  • हार के बाद गांधी परिवार पर लगातार सवाल उठ रहे हैं
  • गांधी परिवार पर बयान देकर सिब्बल कई कांग्रेसियों के निशाने पर आ गए हैं

कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कपिल सिब्बल को पार्टी से बाहर करने को कहा है। दरअसल, कपिल सिब्बल ने 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद बयान दिया कि गांधी परिवार को कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व से अलग होना चाहिए और किसी अन्य को मौका देना चाहिए।

इसी को लेकर टीएस सिंह देव ने ट्वीट किया कि श्री कपिल सिब्बल का अपमानजनक बयान! इस पाठ्यक्रम सुधार में लिए जा रहे कड़े फैसलों के बीच, श्री सिब्बल को सीडब्ल्यूसी के संयुक्त निर्णय के खिलाफ अपनी व्यक्तिगत और अप्रिय राय सार्वजनिक करने के लिए पार्टी से निष्कासित किया जाना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि मेरी निजी राय है कि उन्हें (कपिल सिब्बल को) पार्टी से निकाल देना चाहिए और उन्हें अपनी पार्टी बनानी चाहिए। अनुशासनहीनता स्वीकार्य नहीं है। मुझे लगता है कि कांग्रेस पार्टी की कमजोरी का कारण सहिष्णुता है। 

सिब्बल ने कहा- कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व से अलग हो गांधी परिवार, गहलोत ने कहा- वो कांग्रेस की ABC नहीं जानते

इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि कपिल सिब्बल कांग्रेस संस्कृति के व्यक्ति नहीं हैं। वे बहुत बड़े वकील हैं। कांग्रेस में उनकी एंट्री हो गई। सोनिया गांधी के आशीर्वाद और राहुल गांधी के सहयोग से उनको केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह मिली। उनके मुंह से ऐसे अल्फाज निकलना दुर्भाग्यपूर्ण है। कांग्रेस की एबीसी को नहीं जानने वाले व्यक्ति से इस तरह के बयान देने की उम्मीद नहीं की जाती है। 

कपिल सिब्बल के खिलाफ कार्रवाई की मांग तेज, चांदनी चौक कांग्रेस कमेटी ने भेजा अध्यक्ष को प्रस्ताव

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर