पाकिस्तान के कराची में है गैंगस्टर छोटा शकील, दाऊद इब्राहिम के लिए करता था काम: ED

Chhota Shakeel: ईडी की पूछताछ में सामने आया है कि गैंगस्टर छोटा शकील पाकिस्तान के कराची में है। इससे पहले ये भी पता चला कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम भी कराची में है।

Dawood Ibrahim
दाऊद इब्राहिम (फाइल फोटो) 

मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दाऊद इब्राहिम कई सहयोगियों से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम ने खुलासा किया कि गैंगस्टर छोटा शकील पाकिस्तान के कराची में है। ईडी ने कहा कि सलीम ने यह भी खुलासा किया कि छोटा शकील दाऊद इब्राहिम के लिए काम करता था और वे कराची के क्लिफ्टन में गाजी शाह पीर मजार के पास रहते थे।

इससे पहले दाऊद की बहन हसीना पारकर के बेटे और दाऊद के भांजे अलीशाह पारकर ने पूछताछ में ईडी को बताया कि अंडरवर्ल्ड माफिया पाकिस्तान में है। बीते समय में जांच एजेंसी ने मुंबई में हसीना पारकर एवं दाऊद के गुर्गों से जुड़ी कई संपत्तियों को जब्त किया है।  

पारकर के बेटे का कहना है कि उसकी मां एक गृहिणी थी और आजीविका चलाने के लिए वह छोटी-मोटी वित्तीय लेन-देन करती थी। उसकी मां ने अपनी संपत्तियों को किराए पर दे रखा था। उससे मिलने वाले किराए पर वह गुजर-बसर करती थी। वह जरूरतमंद लोगों को तीन से पांच लाख रुपए उधार भी देती थी। उसने रीयल स्टेट में भी निवेश किया था। दाऊद इब्राहिम की बहन होने के नेता मेरी मां को लोग जानते थे। वह संपत्ति से जुड़े विवादों को भी सुलझाया करती थी।

हसीना पारकर के बेटे का खुलासा-पाकिस्तान में छिपा है उसका मामा दाऊद इब्राहिम

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर