PLA ने मिराम तरोन को भारत को लौटाया, 18 जनवरी को अरुणाचल से लापता हुआ था 

Miram Taron : 17 वर्षीय मिराम गत 18 जनवरी को अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले से लापता हो गया था। कुछ दिनों पहले चीन ने कहा कि मिराम उसके क्षेत्र में मिला है जिसे वह लौटाएगा।

China PLA returns Miram Taron to india
PLA ने मिराम तरोन को भारत को सौंपा।  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : अरुणाचल प्रदेश के लापता युवक मिराम तरोन को चीन की सेना पीएलए ने भारत को सौंप दिया है। 17 वर्षीय मिराम गत 18 जनवरी को अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले से लापता हो गया था। कुछ दिनों पहले चीन ने कहा कि मिराम उसके क्षेत्र में मिला है जिसे वह लौटाएगा। मिराम के लापता होने पर कुछ रिपोर्टों में कहा गया कि चीनी की पीएलए ने युवक मिराम को अपनी हिरासत में लिया। युवक के लापता होने की जानकारी मिलने पर भारतीय सेना ने चीन की सेना से हॉटलाइन पर संपर्क स्थापित किया और युवक के बारे में जानकारी मांगी। 

किरन रीजीजू ने दी जानकारी
केंद्रीय मंत्री किरन रीजीजू ने गुरुवार को बताया कि मिराम तरोन को पीएलए ने भारतीय सेना को सौंप दिया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि तोरान की वापसी पर उसकी मेडिकल जांच सहित अन्य तय प्रक्रियाओं को अपनाया जा रहा है।

 

अरुणाचल से लापता हुए युवक को जल्द रिहा करेगी चीनी सेना! केंद्रीय मंत्री रिजिजू ने ट्वीट कर कही अहम बात

पीएलए से हॉटलाइन पर बात हुई
इसके पहले केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गणतंत्र दिवस के दिन चीन की सेना के साथ भारतीय सेना की हॉटलाइन पर बात हुई। इस बातचीत में पीएलए ने लापता युवक को लौटाने का संकेत दिया। चीन की सेना ने कहा कि वह जिस स्थान पर युवक को सौंपेगी उस जगह के बारे में सूचना देगी।

अरुणाचल में भारतीय लड़के को अगवा करने का मामला, सेना ने PLA के सामने उठाया मुद्दा

18 जनवरी को लापता हुआ था
ऊपरी सियांग जिले के जिडो गांव का रहने वाला तारोन गत 18 जनवरी को लापता हो गया। सांसद तापीर गाओ के मुताबिक तारोन का दोस्त जॉनी येइंग ने अधिकारियों को बताया था कि पीएलए ने तारोन का अपहरण कर लिया है।    

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर