'कोरोना के खिलाफ चीन-भारतीय एकजुट'; पीएम मोदी की अपील पर चीनी राजदूत ने जलाया दीया

Chinese Ambassador to India Sun Weidon: भारत में चीनी राजदूत सन वेडॉन्ग ने भी रविवार रात को 9 बजे 9 मिनट के लिए अपने आवास की लाइटें बंद कर कोरोना के खिलाफ एकजुटता में दीया जलाया।

Sun Weidong
भारत में चीनी राजदूत सन वेडॉन्ग 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर करोड़ों देशवासियों ने रविवार रात को 9 बजे 8 मिनट अपने-अपने घरों की लाइट बंद कर दरवाजों और बालकनी में दीए, मोमबत्ती, टॉर्च और मोबाइल की लाइट जलाकर वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ एकजुटता प्रकट की। 

भारत ही नहीं अभी पूरी दुनिया ही इस महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है। ऐसे में भारत में चीनी राजदूत सन वेडॉन्ग ने भी 9 बजे 9 मिनट अभियान में भाग लेते हुए दीया जलाया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'कोविड 19 के खिलाफ लड़ाई में भारत के लोगों के साथ एकजुटता से खड़े होने के लिए एक दीया जलाया। सभी चिकित्साकर्मियों को धन्यवाद। इस कठिन समय में चीनी और भारतीय लोग एक साथ खड़े हैं। भारत इस महामारी के खिलाफ जल्दी जीत हासिल करे इसकी कामना।' 

चीन ही वो देश ही जो सबसे पहले कोरोना वायरस का शिकार बना। इसके बाद अन्य देश इसकी चपेट में आए और धीरे-धीरे पूरी दुनिया इसकी चपेट में आ चुकी है। भारत में कोरोना वायरस के मामले 3500 से ऊपर चले गए हैं, जबकि 83 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं चीन में कोरोना के 83,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं, जबकि 3300 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। 

पीएम मोदी के इस आह्वान में भारत में इजरायल दूतावास भी शामिल हुआ रविवार रात को 9 बजे मोमबत्तियां जलाईं। इजरायल इन इंडिया ने ट्वीट किया, 'भारत में इजरायल की टीम भारत में हमारे भाइयों और बहनों के साथ 9 बजे 9 मिनट अंधेरे में प्रकाश फैलाती है। COVID 19 के प्रसार को रोकने के लिए प्रकाश, सकारात्मकता और आशा का प्रसार करें।' 

अफगानिस्तान दूतावास में भी 9 बजे 9 मिनट के लिए लाइट बंद कर मोमबत्ती जलाई गई और कहा कि हम मिलकर लड़ेंगे। अन्य देशों के दूतावासों में भी पीएम मोदी की इस अपील का पालन किया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर