शाहजहांपुर केस : 'लॉ स्‍टूडेंट बात नहीं सुनती थी तो कपड़े फाड़ देते थे चिन्‍मयानंद'

देश
Updated Oct 01, 2019 | 14:59 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

शाहजहांपुर यौन उत्‍पीड़न केस में पीड़‍िता के बयान के आधार पर वकील ने बड़ा खुलासा किया है। उन्‍होंने इस संबंध में परिस्थितिजन्‍य साक्ष्‍यों का भी हवाला दिया।

Chinmayanand used to tear law student clothes when she resisted his sexual advances says Counsel
शाहजहांपुर केस में चिन्‍मयानंद को पिछले दिनों गिरफ्तार किया गया  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • पीड़‍िता का कहना है कि जब वह कपड़े उतारने से मना कर देती थी तो चिन्‍मयानंद उसे फाड़ देते थे
  • लॉ स्‍टूडेंट का यह भी कहना है कि चिन्‍मयानंद के आश्रम स्थित एक कक्ष में उसके साथ कई बार दुष्‍कर्म किया गया
  • उसी कक्ष में चिन्‍मयानंद के मसाज का वीडियो शूट किए जाने की बात भी सामने आई है

लखनऊ : शाहजहांपुर यौन उत्‍पीड़न केस में रोज नए खुलासे सामने आ रहे हैं। इस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद आरोपी हैं, जिन्‍हें पिछले दिनों गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में ताजा खुलासे के अनुसार, पूर्व मंत्री पर यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगाने वाली लॉ स्‍टूडेंट जब अपनी मर्जी से कपड़े नहीं निकालती थी तो चिन्‍मयानंद उसके कपड़े फाड़ दिया करते थे। जिला प्रशासन के वकील अनुज सिंह ने पीड़‍िता के बयान का हवाला देते हुए यह सनसनीखेज खुलासा किया।

इस मामले की सोवार को सुनवाई के दौरान एसआईटी ने भी अपनी रिपोर्ट में कहा कि पूर्व बीजेपी नेता के आश्रम के सुरक्षा गार्ड सहित चार लोगों ने इसकी पुष्टि की है कि लॉ स्‍टूडेंट का अक्‍सर 'दिव्‍य धाम' आना-जाना होता था। युवती का कहना है कि चिन्‍मयानंद के आश्रम में एक कक्ष के भीतर कई बार उसके साथ दुष्‍कर्म हुआ। इस कक्ष में चिन्‍मयानंद के मसाज किए जाने का वीडियो भी शूट किया गया।

समाचार एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, अनुज सिंह ने बताया कि पीड़‍िता ने दिल्‍ली पुलिस के जरिये एसआईटी के समक्ष जो बयान दिया है, उसमें साफ कहा है कि चिन्‍मयानंद ने उसके साथ कई बार रेप किया। जब वह चिन्‍मयानंद की बात सुनने से मना कर देती थी तो वह उसके कपड़े फाड़ दिया करते थे। उन्‍होंने यह भी कहा कि परिस्थितिजन्‍य कई साक्ष्‍य हैं, जो लॉ स्‍टूडेंट के आरोपों का समर्थन करते प्रतीत हो रहे हैं।

यह खुलासा ऐसे समय में सामने आया है, जबकि चिन्‍मयानंद सोमवार को संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान से छुट्टी मिलने के बाद आंख में दर्द की शिकायत लेकर किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (JGMU) पहुंच गए। उनके समर्थक चाहते थे कि उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कर लिया जाए, पर डॉक्‍टर्स ने उन्‍हें कुछ दवाइयां देकर जांच के लिए 16 अक्‍टूबर को बुलाया। यहां चिन्‍मयानंद के समर्थकों के ड्रामे के बाद आखिरकार रात करीब ढाई बजे पूर्व केंद्रीय मंत्री को शाहजहांपुर जेल ले जाया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर