Pithoragarh cloudburst : पिथौरागढ़ में बादल फटा, 2 लोगों के फंसे होने की आशंका

Cloudburst in Pithoragarh: पिथौरागढ़ जिले में बादल फटने की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि इस घटना में दो लोग मकान में दब गए हैं। मौके पर एसडीआरएप की टीम पहुंच गई है।

 cloudburst reported in Jhula village of Pithoragarh Two people feared trapped
पिथौरागढ़ जिले में बादल फटने की घटना हुई। -फाइल फोटो  |  तस्वीर साभार: ANI

पिथौरागढ़ (उत्तराखंड) : पिथौरागढ़ जिले के झूला गांव में बादल फटने की घटना सामने आई है। शुरुआती रिपोर्टों के मुताबिक इस घटना में दो लोगों के फंसे होने की आशंका जताई गई है। समाचार एजेंसी एएनआई ने राज्य आपदा अनुक्रिया बल (एसडीआरएफ) के हवाले से कहा है कि बादल फटने की इस घटना में पांच से छह घर प्रभावित हुए हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। गत 20 जुलाई की रात इलाके के मुनस्यारी इलाके में बादल फटने की घटना हुई थी और इस घटना में तीन लोगों की जान गई जबकि छह लोग लापता हो गए। 

राज्य में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है जिसके चलते भूस्खल की घटनाएं भी सामने आई हैं। जानकारी के मुताबिक यह घटना बंगापानी सबडिवीजन के धामीगांव में हुई है। यहां के गईला एवं तंगा गाव में हाल ही में बादल फटने की घटना में 12 लोगों की जान गई। पिथौरागढ़ के जिलाधिकारी वीके जोगडांदे का कहना है कि राहत अभियान चलाने के लिए घटनास्थल पर पुलिस एवं एसडीआरएफ की टीमें रवाना हो गई हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर