PM मोदी से मिले CM भगवंत मान, बोले-पंजाब की वित्तीय हालत खराब, एक लाख करोड़ रुपये का दें पैकेज 

देश
आईएएनएस
Updated Mar 24, 2022 | 16:01 IST

Bhagwant Mann : पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से एक लाख करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की मांग की है। उन्होंने इसके बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र से अगले दो वर्षों तक हर वर्ष 50 हजार करोड़ रुपये का पैकेज देने की मांग की है।

CM Bhagwant Mann meets PM Modi, seeks Rs one lakh crore package for Punjab
संसद परिसर में पीएम मोदी से मिले पंजाब के सीएम भगवंत मान। 
मुख्य बातें
  • पंजाब चुनाव जीतने के बाद पहली बार पीएम मोदी से मिले भगवंत मान
  • मान ने कहा कि पंजाब की वित्तीय हालत ठीक नहीं है, पीएम से विशेष पैकेज मांगा
  • पंजाब के सीएम ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए पीएम ने उन्हें बधाई दी

नई दिल्ली : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर राज्य की खराब वित्तीय हालत का हवाला देते हुए अगले 2 वर्षों के लिए एक लाख करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की मांग की है। संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए भगवंत मान ने कहा कि पंजाब की वित्तीय स्थिति बहुत ही खराब है। राज्य पर तीन लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्जा है। आम आदमी पार्टी को सत्ता में आए हुए एक सप्ताह ही हुआ है। हम कोशिश कर रहे हैं कि माफिया और खजाने की लूट को रोक कर भरपाई की जाए, लेकिन पंजाब को मदद की जरूरत है।

एक लाख करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की मांग
मान ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से एक लाख करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की मांग की है। उन्होंने इसके बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र से अगले दो वर्षों तक हर वर्ष 50 हजार करोड़ रुपये का पैकेज देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इन 2 वर्षों में पंजाब अपने खजाने और वित्तीय स्थिति को संभाल लेगा और पंजाब फिर से अपने पांव पर खड़ा हो जाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वित्त मंत्री से बात कर पंजाब को दोबारा रंगला पंजाब बनाने में मदद करेंगे।

Punjab: भगवंत मान का ऐलान- 35,000 संविदा कर्मचारियों की सेवाएं होंगी नियमित, हर वादा होगा पूरा

पीएम ने चुनाव जीतने की दी बधाई-मान
मान ने पंजाब की खराब हालत के लिए पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी वजह से आज पंजाब की इतनी बुरी हालत हो गई है, जिसे कभी देश का नग माना जाता था। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने उन्हें चुनाव जीतने और मुख्यमंत्री बनने की बधाई दी और यह आश्वासन भी दिया कि मिल कर देश को आगे बढ़ाना है, पंजाब का विकास करना है। मान ने दावा किया कि पंजाब को दोबारा देश का नंबर वन राज्य बनाएंगे।

CM भगवंत मान का बड़ा ऐलान, भगत सिंह के शहीदी दिवस पर पंजाब में रहेगी छुट्टी

पंजाब की सुरक्षा के लिए पीएम से सहयोग मांगा
मान ने राष्ट्रीय सुरक्षा और पंजाब की सुरक्षा के लिए भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भारत सरकार का सहयोग मांगा। जिसके जवाब में प्रधानमंत्री ने उन्हें देश की सुरक्षा के संबंध में लाए गए हर प्रस्ताव का समर्थन करने का आश्वासन दिया। बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाए जाने को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात के दौरान वो इस पर चर्चा करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर