Champawat Bypoll: सीएम पुष्कर धामी के लिए प्रचार करने चंपावत पहुंचे यूपी  CM योगी, देखें रोड शो की झलक-VIDEO

देश
रवि वैश्य
Updated May 28, 2022 | 12:54 IST

उत्तराखंड में चंपावत के विधायक कैलाश गहतोड़ी द्वारा सीट छोड़ने के बाद यहां से पुष्कर सिंह धामी के चुनाव लड़ने का रास्ता साफ हुआ है और वहां पर 31 मई को वोटिंग हैं, यूपी सीएम योगी उनकी सहायता के लिए चंपावत पहुंचे हैं।

Dhami and yogi road show video
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को टनकपुर पहुंचे  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन चुके चंपावत विधानसभा उपचुनाव में पार्टी को जीत दिलाने के लिए भाजपा ने अब उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी चुनावी मैदान में उतार दिया है। योगी आदित्यनाथ शनिवार को चंपावत विधानसभा क्षेत्र में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के समर्थन में मतदाताओं से वोट देने की अपील करते नजर आ रहे हैं।

प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को टनकपुर पहुंचे, जिसके बाद वो एक जनसभा को संबोधित करेंगे, इस दौरान सीएम धामी के साथ ही उनकी कैबिनेट के कुछ मंत्री और विधायक मौजूद हैं।

Uttarakhand: बीजेपी में शामिल हुए अजय कोठियाल, विधानसभा चुनाव में AAP के मुख्यमंत्री उम्मीदवार थे

31 मई को होने वाली वोटिंग से पहले चुनाव प्रचार अभियान के तहत योगी टनकपुर में एक रोड शो कर रहे हैं

धामी के समर्थन में चुनाव प्रचार के दौरान योगी आदित्यनाथ आज एक चुनावी जनसभा को भी संबोधित करेंगे।आपको बता दें कि, उत्तराखंड योगी आदित्यनाथ का गृह राज्य है और राज्य में इसी वर्ष हुए विधानसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ के प्रचार का जबरदस्त फायदा भाजपा को हुआ था।

चंपावत विधानसभा में 31 मई को मतदान

इस बार भी भाजपा के आला नेताओं को यह लग रहा है कि योगी आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार में उतरने के बाद धामी की जीत सुनिश्चित होने के साथ-साथ जीत का अंतर भी बढ़ जाएगा। चंपावत विधानसभा में 31 मई को मतदान होना है और मुख्यमंत्री बने रहने के लिए धामी का यह उपचुनाव जीतना बहुत जरूरी है।

विधायक कैलाश गहतोड़ी ने सीएम धामी के लिए सीट छोड़ने का ऐलान किया था

गौर हो कि चम्पावत विधायक कैलाश गहतोड़ी ने सबसे पहले सीएम धामी के लिए सीट छोड़ने का ऐलान किया था। सीएम धामी भी मूल रूप से पिथौरागढ़ जनपद के ही रहने वाले हैं वहीं चम्पावत विधानसभा क्षेत्र मुख्यमंत्री धामी की परंपरागत सीट खटीमा से लगी हुई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर