Maharashtra: सीएम उद्धव ठाकरे ने निभाया किसानों से किया वादा, माफ किया 2 लाख तक का कर्ज

देश
Updated Dec 21, 2019 | 17:41 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने किसानों से किए अपने वादे को निभाते हुए उनका 2 लाख रुपए तक का कर्ज माफ करने का फैसला किया है।

Uddhav Thackeray waived farmer's debt
उद्धव ठाकरे ने माफ किया किसानों का कर्ज  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • विधानसभा में सीएम उद्धव ठाकरे ने की किसानों की कर्जमाफी की घोषणा
  • पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस का दावा- सरकार ने कर्जमाफी के मूल वादे को पूरा नहीं किया

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य विधानसभा में किसानों का 2 लाख रुपए तक का कर्ज माफ करने की घोषणा कर दी है। पैसा सीधे बैंकों में जमा किया जाएगा और यह योजना मार्च से लागू किए जाने की संभावना है।

इस बारे में बोलते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने विधानसभा में कहा, '30 सितंबर, 2019 तक के फसली ऋण मेरी सरकार द्वारा माफ किए जाएंगे। राशि की अधिकतम सीमा दो लाख रुपए है। ठाकरे ने कहा कि इस योजना को महात्मा ज्योतिराव फुले की कर्ज माफी योजना कहा जाएगा।'

वित्त मंत्री जयंत पाटिल ने कहा कि छूट बिना किसी शर्त के दी जाएगी और मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा इस बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी। विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस ने दावा किया कि सरकार ने कर्ज माफी के अपने मूल वादे को पूरा नहीं किया, और अन्य भाजपा विधायकों के साथ सदन से वॉकआउट कर दिया।

उन्होंने यह भी कहा कि शिवसेना की अगुवाई वाली सरकार बेमौसम बारिश के कारण नुकसान का सामना कर रहे किसानों को प्रति हेक्टेयर 25,000 रुपए की सहायता देने में विफल रही, यह मांग ठाकरे ने खुद सीएम बनने से पहले नुकसान का सामना कर रहे किसानों के लिए की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर